Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Auction 2022: जानिए कौन हैं आईपीएल की नीलामी में अचानक एंट्री लेने वाले चारू शर्मा 

Charu Sharma प्रो कबड्डी लीग के डायरेक्टर भी हैं.

Latest News
IPL Auction 2022: जानिए कौन हैं आईपीएल की नीलामी में अचानक एंट्री लेने वाले चारू शर्मा 

who is charu sharma IPL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल की नीलामी उस वक्त बीच में रुक गई जब नीलामीकर्ता ह्यूग एडमीड्स मंच से गिरकर बेहोश हो गए. उन्हें पोस्टुरल हाइपोटेंशन की वजह से समस्या हुई जिसके बाद नीलामी से दूर कर दिया गया. उनकी जगह चारू शर्मा ने ली. नीलामी के दौरान चारू शर्मा की दमदार आवाज ने सुर्खियां बटोरीं. आइए जानते हैं चारू शर्मा कौन हैं? 

प्रो कबड्डी लीग के डायरेक्टर 
चारू शर्मा एक भारतीय कमेंटेटर, कम्पेयर और क्विजमास्टर हैं. वह प्रो कबड्डी लीग के डायरेक्टर भी हैं. वह 2008 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के सीईओ थे लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें पद छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा.

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के अधिकारियों का कहना था कि शर्मा ने खुद इस्तीफा दे दिया लेकिन चारू ने यह कहकर उनका खंडन कर दिया था उन्हें टीम के मालिक विजय माल्या की ओर से यूनाइटेड ब्रेवरेज लिमिटेड ने बर्खास्त कर दिया था. 

उन्होंने एक इंटरव्यू में आईपीएल विवाद के बारे में बात करते हुए कहा था कि मुझे लगता है कि मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की. उन्होंने अपने दबाव की तुलना प्रैशर कुकर से की थी.

क्या होता है पोस्टुरल हाइपोटेंशन, जिसकी वजह से गश खाकर गिरे IPL Auctioneer Hugh Edmeades?

2003 वर्ल्ड कप में चर्चा में रहे 
चारू शर्मा मंदिरा बेदी के साथ अपने टेलीविजन प्रजेंटेशन के लिए भी पहचाने गए. उन्हें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2003 के दौरान पहचान मिली जब उन्होंने अभिनेत्री मंदिरा बेदी के साथ प्री, मिड और पोस्ट-मैच चर्चाओं की मेजबानी की. 

उन्हें टेलीविजन कार्यक्रमों और अन्य कार्यक्रमों में एक क्विज मास्टर के रूप में भी जाना जाता है. वह नियमित रूप से अवॉर्ड शो, कॉर्पोरेट इवेंट में नजर आते हैं. टीम वर्क और लीडरशिप सेमिनार में भी वह अक्सर देखे गए. उनके पिता जाने माने शिक्षाविद् एन.सी. शर्मा मेयो कॉलेज, अजमेर के पूर्व उप-प्राचार्य थे. चारू शर्मा बहरीन में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आमंत्रित लोगों में शामिल थे. वह कोका-कोला बहरीन प्रीमियर लीग क्विज 2018 के फाइनल में नजर आए थे. 

स्प्रिंगबोर्ड डाइविंग चैंपियन 
चारू शर्मा स्प्रिंगबोर्ड डाइविंग के अंडर-18 जूनियर नेशनल चैंपियन रह चुके हैं. उन्होंने अपनी किशोरावस्था के दौरान इसे छह बार जीता लेकिन 19 साल की उम्र में इस खेल को अलविदा कह दिया.

बहरहाल चारू शर्मा के नीलामी शुरू होते ही खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसा. ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ और दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ में खरीद लिया.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement