Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah का खुलासा, कोहली ने टीम मीटिंग में इस्तीफे के बारे में पहले ही बता दिया था

बुमराह ने कहा, विराट कोहली अब भी नेतृत्व की भूमिका में योगदान देते रहेंगे.

Latest News
Jasprit Bumrah का खुलासा, कोहली ने टीम मीटिंग में इस्तीफे के बारे में पहले ही बता दिया था

jasprit bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के उप कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 19 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर खुलासा किया. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनपर लगातार विराट कोहली के बारे में सवाल दागे गए. उन्होंने इन सवालों के जवाब में कहा कि विराट का यह एक निजी फैसला है और हम इसका सम्मान करते हैं. मैंने उनकी कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. वह अब भी नेतृत्व की भूमिका में योगदान देते रहेंगे. जाहिर है सार्वजनिक रूप से घोषणा करने से पहले हमें एक टीम मीटिंग में बताया गया था.

Virat Kohli के परिवार ने इस्तीफे पर क्या कहा? जानिए

टेस्ट कप्तानी की कमान बुमराह को देने के सवाल पर उन्होंने कहा, अवसर को देखते हुए मैं इसे लेना पसंद करूंगा लेकिन मैं इसका लक्ष्य लेकर नहीं चल रहा हूं. उप कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने कहा, मुझसे जितना हो सकेगा मैं प्रयास करूंगा. केएल को फील्ड सेटिंग में मदद करूंगा. मैं अतिरिक्त जिम्मेदारी का कोई दबाव नहीं लूंगा.

 

हर कोई जिम्मेदारी लेना चाहता है. मुझसे जो बन पड़ेगा मैं उतना योगदान दूंगा. जब मैं गेंदबाज के तौर पर आता था तो काफी सवाल करता था. इसलिए जब युवा आते हैं तो मैं उन्हें जवाब देना पसंद करता हूं क्योंकि मैं भी उनके इनपुट से सीख सकता हूं. 

मोहम्मद सिराज फिट
भारत के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पुष्टि की कि मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए फिट हैं. मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. बुमराह ने सोमवार को पुष्टि की कि सिराज ने टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है और वह खेलने के लिए फिट हैं. नेतृत्व परिवर्तन पर उन्होंने कहा, यह मुझे प्रभावित नहीं करता. हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को तैयार है. एक टीम के रूप में हम सकारात्मक हैं और योगदान देने के लिए उत्सुक हैं. 

Virat Kohli ने क्यों छोड़ी टेस्ट की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानें 

भारतीय वनडे टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement