Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AUS: PSL में शानदार प्रदर्शन से बटोरीं सुर्खियां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू 

पहला वनडे रावलपिंडी में 29 मार्च को खेला जाएगा.

Latest News
PAK vs AUS: PSL में शानदार प्रदर्शन से बटोरीं सुर्खियां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू 

pak vs aus odi and t20 team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (PAK VS AUS) तीन वनडे और टी 20 मैच खेलेगी. खास बात यह है कि वनडे और टी 20 मैचों में पाकिस्तान के दो युवा खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सफेद गेंद श्रृंखला के लिए टीम में आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) और मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) को शामिल किए जाने के बाद पाकिस्तान दो नए खिलाड़ियों को डेब्यू करा सकता है. 

PAK vs AUS: इस गेंदबाज को डेब्यू मैच में मिला सबसे बड़ा विकेट, देखें Video

विस्फोटक बैटिंग से चर्चा में मोहम्मद हारिस 
अनकैप्ड जोड़ी AUS के खिलाफ तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 20 सदस्यीय टीम का हिस्सा है. बाबर आजम की कप्तानी में दोनों खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल के लिए 17 सदस्यीय टीम में भी नामित किया गया है.

विकेटकीपर-बल्लेबाज हारिस पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान पेशावर जालमी के लिए विस्फोटक बैटिंग कर चर्चा में आए थे. उन्होंने 186.5 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से पांच मैचों में 166 रन बनाए. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर आसिफ ने मुल्तान सुल्तांस के लिए पांच मैचों में आठ विकेट चटकाए. उन्होंने पीएसएल के अधिकांश हिस्से में प्रभावशाली गेंदबाजी की. 

PAK vs AUS: जानिए कौन हैं बेनॉड-कादिर, जिनके नाम पर ऑस्ट्रेलिया 24 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी सीरीज

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष मुहम्मद वसीम ने कहा, मैं आसिफ और हारिस को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए टीम में शामिल करने पर बधाई देना चाहता हूं. यह उनकी कड़ी मेहनत और घरेलू सर्किट में लगातार प्रदर्शन का इनाम है. उनका चयन भी सभी घरेलू खिलाड़ियों के लिए एक संदेश है कि उनके प्रदर्शन को मंच दिया जा रहा है. जब भी मौका मिलेगा, उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ पुरस्कृत किया जाएगा. 

PAK vs AUS: Mitchell Starc की तूफानी स्विंग के आगे ढेर हुआ पाकिस्तान, देखें Video

वर्ल्ड कप की तैयारी 
व्हाइट बॉल के खिलाड़ी 22 मार्च को लाहौर में तीन दिन का आइसोलेशन पूरा करेंगे. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट लाहौर में 21 से 25 मार्च तक होगा. मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैंपियंस के खिलाफ चार मैच पाकिस्तान टीम के लिए 2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले बेहतरीन तैयारी होगी जो इस साल के अंत में अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होगा. 

मुहम्मद वसीम ने कहा, ऑस्ट्रेलिया खेल के छोटे प्रारूपों में उत्कृष्ट टीम है और इस तरह हमने सर्वश्रेष्ठ और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया है. 

ODI और T20I के मैच 

29 मार्च, रावलपिंडी - पहला वनडे
31 मार्च, रावलपिंडी- दूसरा वनडे
02 अप्रैल, रावलपिंडी – तीसरा वनडे
05 अप्रैल, रावलपिंडी – टी20 इंटरनेशनल 

पाकिस्तान वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वीसी), अब्दुल्ला शफीक, आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर) मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर. 

पाकिस्तान टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वीसी), आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement