Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champions League: लिवरपूल को 1-0 से हराकर रियल मैड्रिड बना चैंपियन, 14वीं बार जीता खिताब

Real Madrid vs Liverpool Final: UEFA चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को हराकर 14वीं बार खिताब जीत लिया है.

Champions League: लिवरपूल को 1-0 से हराकर रियल मैड्रिड बना चैंपियन, 14वीं बार जीता खिताब

14वीं बार चैंपियन बना रियल मैड्रिड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फुटबॉल की चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में लिवरपूल को 1-0 से हराकर रियल मैड्रिड ने खिताब जीत लिया. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने 14वीं बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. मैच इतना कांटे का था कि आखिरी तक कोई गोल ही नहीं हुआ था. विनसियस जूनियर ने मैच के 59वें मिनट में गोल दागकर फाइनल मैच रियल मैड्रिड की झोली में डाल दिया.

शनिवार रात को पेरिस के 'स्टेड डी फ्रांस' स्टेडियम में खेले गए UEFA चैंपियंस फाइनल मैच में भारी भीड़ इकट्ठा हुई. दर्शकों की संख्या ज्यादा होने की वजह से थोड़ा-बहुत हंगामा भी हुआ. लिवरपूल के खिलाड़ियों ने बार-बार गोल मारने की कोशिश की लेकिन रियल मैड्रिड के गोलकीपर थीबॉट कर्टिस ने हर कोशिश को नाकाम कर दिया.

बार-बार कोशिशों के बाद भी नहीं जीत सका लिवरपूल
लिवरपूल ने हाल के दिनों में जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे लग रहा था कि रियल मैड्रिड के लिए यह मैच आसान नहीं होगा. लिवरपूल ने मैच में अच्छा खेल भी दिखाया लेकिन रियल मैड्रिड के एक गोल ने पूरे खेल का नतीजा बदलकर रख दिया.

लिवरपूल ने गोल करने के कुल 23 प्रयास किए लेकिन हर बार नाकामी ही मिली. इसमें से 9 बार सीधे गोल पोस्ट पर अटैक किया गया लेकिन यहां भी कामयाबी नहीं मिल सकी. दूसरी तरफ, रियल मैड्रिड ने कुल तीन बार गोल की कोशिश की और एक बार उसे सफलता मिल ही गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement