Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: आईसीसी ने टीम इंडिया पर ठोका जुर्माना, जानिए वजह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक से एक अंक खो देगा.

Latest News
SA vs IND: आईसीसी ने टीम इंडिया पर ठोका जुर्माना, जानिए वजह

sa vs ind

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टीम इंडिया पर शुक्रवार को जुर्माना लगाया. आईसीसी ने घोषणा की कि सेंचुरियन में आयोजित पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक से एक अंक खो देगा.

भारत पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट ने समय भारत के लक्ष्य से एक ओवर कम होने के बाद यह प्रतिबंध लगाया.

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है. जब उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है तब खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "इसके अलावा, आईसीसी पुरुष विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.11 के अनुसार, एक पक्ष को प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है. इस तरह भारत इस अपराध के लिए अपने अंक से एक अंक खो देगा.

कप्तान, विराट कोहली ने प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं रही. अंपायर मरैस इरास्मस, एड्रियन होल्डस्टॉक, अल्लाहुद्दीन पालेकर और बोंगानी जेले ने ये आरोप लगाए थे. भारतीय टीम के अब तीन पेनल्टी ओवर हो गए हैं. खास बात ये है कि टीम इंडिया ने अब तक सबसे ज्यादा 4 मैच जीते हैं लेकिन पेनल्टी ओवर के चलते टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement