Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: करारी हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा?

कप्तान केएल राहुल ने कहा, हम इस तरह की टीम हैं, जो वास्तव में कड़ी प्रतिस्पर्धा करती है.

Latest News
SA vs IND: करारी हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा?

kl rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका ने जोहांसबर्ग में भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. यह साउथ अफ्रीका की इस मैदान पर पहली जीत थी. इस जीत के हीरो रहे साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर. उन्होंने चौथे दिन नाबाद 96 रन ठोके. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

शानदार जीत के बाद कप्तान एल्गर ने कहा, गेंदबाजी और बल्लेबाजी की मूल बातें खत्म नहीं होती, हम पहले मैच में चूक गए. बल्लेबाजी में हमें कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा. गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ी शीर्ष पर थे. हमारे गेंदबाजों को भी सम्मान दिया जाना चा​हिए. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा सौभाग्य की बात होती है. यह मुझे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए और अधिक प्रेरित करता है.

एल्गर ने आगे कहा, बड़ी तस्वीर हमारे जीतने की है. हमने मैदान पर टिके रहने के लिए संघर्ष किया. हमें धैर्य रखना पड़ा. हमने टीम में खिलाड़ियों की क्षमता के हिसाब से पद सौंपे हैं.


एल्गर ने रबाडा के लिए कहा, केजी के साथ कुछ ऐसा था जो पर्दे के पीछे हुआ लेकिन हम उसमें नहीं पड़ेंगे. कभी-कभी केजी को आत्मविश्वास की जरूरत होती है. तब आप उसके 'तेज' को महसूस कर सकते हैं.

जिस क्षण उसके पास वह रवैया होता है जो वह गेंदबाजी कर योगदान देना चाहता है, आपको इसे एक कप्तान के रूप में उपयोग करना होगा. उसे शानदार गेंदबाजी करते देखना अद्भुत था. मुझे नहीं लगता कि आप इससे बेहतर स्क्रिप्ट लिख सकते थे.

 

वहीं करारी हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा, हम हर टेस्ट को जीतने के लिए खेलते हैं. हम मैदान पर 'लड़ने' में विश्वास रखते हैं.

हां, यह थोड़ा निराश करने वाला रहा लेकिन श्रेय दक्षिण अफ्रीका के खेल को जाता है. उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की. हम सभी को लगा कि कुछ खास कर सकते हैं. हम टॉस जीतकर 60-70 रन और बना सकते थे. केएल ने शार्दुल के लिए कहा, उनका टेस्ट मैच शानदार रहा. उसने जितने टेस्ट मैच खेले हैं, उनमें 'प्रभाव' पैदा किया है.

बल्ले से उनका योगदान महत्वपूर्ण था. उम्मीद है कि हममें से कुछ और लोग अगले टेस्ट में अपना योगदान दे सकते हैं. ऐसा प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे भारत को जीत मिले.

रहाणे और पुजारा पर उन्होंने कहा, वे हमारे लिए महान खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने वर्षों से हमेशा टीम के लिए काम किया है. टीम में हम मानते हैं कि पुजारा और अजिंक्य हमारे मध्य क्रम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. हम हमेशा से जानते थे कि वे ऐसा कुछ कर सकते हैं. उम्मीद है कि इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा और वे अगले टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

विराट के बारे में केएल ने कहा, वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों से नेट पर फील्डिंग कर रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होना चाहिए. सिराज हर दिन बेहतर महसूस करने लगे हैं.

इशांत और उमेश इंतजार में
केएल ने कहा, कुछ दिनों का ब्रेक सिराज की मदद कर सकता है लेकिन हमारी बेंच पर भी क्वालिटी है, इशांत और उमेश गेंदबाजी के लिए इंतजार कर रहे हैं. अब हम केपटाउन के लिए तैयार हैं. हमें उम्मीद थी कि हर मैच में कड़ा मुकाबला होगा. इस तरह की हार निराशाजनक है लेकिन हम हमेशा एक ऐसी टीम रहे हैं जो हार के बाद जीत की 'भूख' रखती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement