Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL Vs AFG ODI Match: इब्राहिम जादरान के सामने फीके पड़े लंकाई बॉलर, दिला दी ऐसी गजब की जीत

Sri lanka va Afghanistan odi highlights: श्रीलंका ने 50 ओवर में 269 रन बनाने का टारगेट अफगानिस्तान को दिया था. जादरान ने चौकों-छक्कों से सजी पारी खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी.

SL Vs AFG ODI Match: इब्राहिम जादरान के सामने फीके पड़े लंकाई बॉलर, दिला दी ऐसी गजब की जीत

Ibrahim Zadran

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Cricket News- अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने बल्ले से जबरदस्त धूम मचाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों को उनके ही घर में फीका साबित कर दिया. जीत के लिए 50 ओवर में 269 रन के टारगेट का सामना कर रही अफगानिस्तान को जादरान ने 98 गेंद में 98 रन की पारी खेलकर 19 गेंद पहले ही जीत दिला दी. अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 269 रन बनाए और हंबनटोटा के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है. जादरान अभाग्यशाली रहे और महज 2 रन से शतक से चूक गए. इससे पहले श्रीलंका ने चरिथा असांका की 95 गेंद में 91 रन और धनंजय डि सिल्वा के 59 गेंद में 51 रन की पारियों से 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 268 रन बनाए थे.

अफगानिस्तान ने जीता था टॉस, पहले ली थी गेंदबाजी

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतउल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी दी थी. श्रीलंका की टीम 61 रन पर 3 और 84 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. यहां से असांका और धनंजय के बीच साझेदारी शुरू हुई. दोनों ने 17.5 ओवर में 99 रन जोड़े. यहां धनंजय को मोहम्मद नबी ने बोल्ड करते हुए अपनी टीम को बड़ा ब्रेक-थ्रू दिलाया. इसके बाद अकेले चरिथा असांका ज्यादा कुछ नहीं कर सके. हालांकि उन्होंने 49वें ओवर में आउट होने से पहले अपनी टीम को 264 रन तक पहुंचा दिया था. आखिरी ओवरों में दुशान हेमंता ने भी 20 गेंद में 22 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

जादरान ने शुरुआत से ही मचाया धमाल

टारगेट का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने शुरुआती ओवरों से ही धमाल मचाया. छठे ओवर में 25 रन पर रहमतउल्लाह गुरबाज के 14 रन बनाकर आउट होने से पहला झटका लगा. इसके बाद जादरान को रहमत शाह (80 गेंद में 55 रन) का साथ मिला. जादरान ने 11 चौके और 2 छक्के से सजी अपनी 98 गेंद में 98 रन की पारी में हर तरफ शॉट खेले, जबकि शाह एकतरफ विकेट पर टिककर उनके लिए एंकर की भूमिका निभाते रहे. 

30वें ओवर में मिला था श्रीलंका को वापसी का मौका

30वें ओवर की आखिरी गेंद पर रजिथा ने जादरान को कैच आउट कराकर लंकाई टीम की वापसी की राह खोलने की कोशिश की. उस समय अफगानिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 171 रन था. श्रीलंका यहां से मैच में वापसी कर सकता था, लेकिन अब तक एकतरफ एंकर की तरह बैठे रहमत शाह ने उन्हें वापसी नहीं करने दी. शाह ने 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले टीम का स्कोर 211 रन तक पहुंचाकर जीत की खुशबू दिला दी. कप्तान हशमतउल्लाह 47 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद नबी ने 28 गेंद में नॉटआउट 27 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement