Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup: मुश्किल घड़ी में BCCI भारतीय टीम के लिए भेजेगा ये 5 खिलाड़ी 

बीसीसीआई ने भारतीय टीम में बैकअप के लिए 5 खिलाड़ियों को भेजने का फैसला लिया है.

Latest News
U19 World Cup: मुश्किल घड़ी में BCCI भारतीय टीम के लिए भेजेगा ये 5 खिलाड़ी 

u19 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत की अंडर 19 टीम ने आधा दर्जन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने आयरलैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में एंट्री ले ली है. अब टीम ऐसे मुकाम पर खड़ी है जहां एक एक खिलाड़ी उसके लिए महत्वपूर्ण है. ऐसे में भारतीय बोर्ड ने टीम को 5 खिलाड़ियों के रूप में सपोर्ट भेजा है. 

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज में अंडर -19 विश्व कप के लिए पांच खिलाड़ियों को भारतीय शिविर में बैक-अप के रूप में भेजने की तैयारी कर ली है. इन पांच खिलाड़ियों में उदय सहारन, अभिषेक पोरेल, रिशिथ रेड्डी, अंश गोसाई और पुष्पेंद्र सिंह राठौर का नाम शामिल है. 

बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए भारत के छह खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. टीम में कप्तान यश ढुल और उपकप्तान शेख रशीद मिसिंग थे. वे आराध्या यादव, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव के साथ युगांडा के खिलाफ शनिवार को होने वाले भारत के अंतिम ग्रुप-स्टेज खेल से भी बाहर हो गए हैं. 

U19 World Cup: Dhoni स्टाइल में ठोके 3 छक्के, इस ऑलराउंडर की Team India में जगह पक्की! देखें वीडियो

सहारन, रेड्डी, गोसाई और राठौर विश्व कप से पहले बीसीसीआई द्वारा घोषित यात्रा रिजर्व का हिस्सा थे. हालांकि वह मुख्य टीम के साथ अंडर 19 वर्ल्ड कप में नहीं गए हैं. पोरेल शुरू में रिजर्व का हिस्सा नहीं थे. 

बाएं हाथ के स्पिनर अमृत राज उपाध्याय को मूल रूप से रिजर्व के बीच चुना गया था लेकिन पोरेल ने उन्हें पीछे छोड़ दिया. टीम को विकेटकीपर की जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में पोरेल की भूमिका अहम होगी. 

U19 WC: आधा दर्जन खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, Team India ने मुश्किल परिस्थितियों में दिखाई स्पिरिट


कौन हैं 5 खिलाड़ी?
उदय सहारन राजस्थान के बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पिछले साल के अंत में भारत की दो अंडर-19 टीमों और बांग्लादेश की अंडर-19 के बीच खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला में 102 रन बनाए थे. रेड्डी हैदराबाद के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने इसी टूर्नामेंट में बांग्लादेश अंडर-19 के खिलाफ 53 रन देकर 5 विकेट लिए थे. सौराष्ट्र के गोसाई दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. यह अपने बेहतरीन शॉट के लिए जाने जाते हैं. राजस्थान के राठौर एक ऑलराउंडर हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement