Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन से विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार, सीआईएसएफ ने ईडी को सौंपा

2.7 करोड़ की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है ईडी.

Delhi: पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन से विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार, सीआईएसएफ ने ईडी को सौंपा

सांकेतिक 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सीआईएसएफ (CISF) ने दिल्ली (Delhi) में बड़ी सफलता हासिल की है. सीआईएसएफ ने पंजाबी बाग मेट्रो स्टेशन (Punjabi Bag West Metro Station) से एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक के पास से 2.7 करोड़ की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है. सीआईएसएफ ने युवक से पूछताछ के बाद उसे विदेशी मुद्रा के साथ प्रवर्तन निदेशालय  (ED) के अधिकारियों को सौंप दिया है. यात्री की पहचान दिल्ली निवासी गोविंद लांबा के रुप में हुई है. ईडी (ED) युवक से आगे की पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ेः Lalu Prasad Yadav को बड़ी राहत, कोर्ट ने जुर्माने के साथ खत्म किया केस

सीआईएसएफ (CISF) ने नियमित तौर पर होनी वाली जांच के दौरान एक बैग में विदेशी मुद्रा के बंडल देखे. जांच करने पर सामने आया कि बैग किसी गोविंद लांबा नाम के व्यक्ति का है. सीआईएसएफ के जवानों ने मामले की सूचना तत्काल सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को दी. पूछताछ करने पर, यात्री संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया. यात्री ने काफी देर पूछताछ करने पर बताया कि वह दिल्ली में एक यात्रा सेवा कंपनी में सहायक के तौर पर काम करता है और वह मुद्रा विनिमय के लिए विदेशी मुद्रा ले जा रहा था.

यह भी पढ़ेः नहीं बदले पेट्रोल और डीजल के दाम, चेक करें कितनी चुकानी कीमत 

पूछताछ के बाद सीआईएसएफ (CISF) यात्री को मेट्रो स्टेशन के कंट्रोल रुम में ले गई. सीआईएसएफ ने ईडी  (ED) और डीएमपीआर (DMPR) के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. घटना की सूचना मिलने पर ईडी  (ED) और डीएमपीआर (DMPR) के अधिकारी पंजाबी बाग मेट्रो स्टेशन (Punjabi Bag West Metro Station) पहुंचे. ईडी को भी यात्री से कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला. जिसके बाद ईडी ने यात्री और विदेशी मुद्रा को अपनी हिरासत में ले लिया. ईडी (ED) इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा दिल्ली (Delhi) क्यों लायी जा रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement