Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दर्शना जरदोश ने IHGF Delhi Fair 2022 के 53वें संस्करण का उद्घाटन किया

आईएचजीएफ-दिल्ली मेले का 53 वां संस्करण इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे 15 हॉल और 900 स्थायी शोरूम में फैला हुआ है.

दर्शना जरदोश ने IHGF Delhi Fair 2022 के 53वें संस्करण का उद्घाटन किया

IHGF Delhi Fair 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को केंद्रीय रेलवे राज्य मंत्री वी जरदोश ने ग्रेटर नोएडा में आईएचजीएफ दिल्ली फेयर- स्प्रिंग 2022 के 53वें संस्करण का उद्घाटन किया. यह फेयर 30 मार्च से 3 अप्रैल 2022 तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे में आयोजित किया जा रहा है.

उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए दर्शना वी जरदोश ने कहा, "यह मेला भारत सरकार के 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' का प्रतीक है क्योंकि बड़ी संख्या में हस्तशिल्प निर्यातक, स्वदेशी रूप से प्राप्त कच्चे माल से भारतीय घर, जीवन शैली, फैशन, वस्त्र और फर्नीचर का सबसे अच्छा उत्पादन करते हैं, जिससे विदेशी मुद्रा की अधिक कमाई होती है- जिसकी देश को काफ़ी आवश्यकता है."

ईपीसीएच की सराहना करते हुए, मंत्री ने कहा, "ईपीसीएच अपनी स्थापना के बाद से उत्कृष्ट कार्य कर रहा है और क्षेत्र के विकास के लिए एक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने से संबंधित बड़ी संख्या में हस्तक्षेपों के कार्यान्वयन के साथ योग्य है." 

इस दौरान ईपीसीएच के डायरेक्टर जनरल डॉ. राकेश कुमार ने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में उद्यमिता विकास, कौशल, उत्पाद और डिजाइन विकास के माध्यम से बैकवर्ड लिंकेज से संबंधित बड़ी संख्या में हस्तक्षेप और क्षेत्र के पारिस्थितिकी तंत्र के पूर्ण विकास के लिए मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से फॉरवर्ड लिंकेज हस्तशिल्प क्षेत्र के समग्र विकास के लिए ईपीसीएच के प्रयासों में से एक रहे हैं,  जिससे निर्यात में वृद्धि हुई है. हमें उम्मीद है कि इस वित्त वर्ष के अंत तक हम 4 अरब अमेरिकी डॉलर के आंकड़े को पार कर जाएंगे."

आपको बता दें कि आईएचजीएफ-दिल्ली मेले का 53 वां संस्करण इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे 15 हॉल और 900 स्थायी शोरूम में फैला हुआ है. यह 3 अप्रैल 2022 तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में विदेशी खरीदारों, खरीद और सोर्सिंग सलाहकारों के साथ-साथ बड़े घरेलू  खुदरा खरीदारों के लिए खुला है, जो घर, जीवन शैली, फैशन, वस्त्र और फर्नीचर के लिए 2500 से अधिक प्रदर्शकों को एक साथ ला रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement