Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अचानक एक ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं दो ट्रेन, यात्रियों में मचा हड़कंप

अचानक रेलवे ट्रैक पर दो ट्रेनें आ गईं. लोको पायलट की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया है.

अचानक एक ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं दो ट्रेन, यात्रियों में मचा हड़कंप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन रेलवे (Indian Railway) अपने हादसों के लिए जाना जाता है. हालांकि पिछले कुछ वर्षो में इन हादसों में कमी आई हैं लेकिन कभी-कभी कुछ  बड़ी घटनाएं होने की स्थिति है. कुछ ऐसा ही हादसा उत्तर प्रदेश के बहराइच (Uttar Pradesh Baharaich) में होने से बचा है. यहां दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई. जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों की हालत बिगड़ गई और लोग डर गए . 

जानकारी के मुताबिक रिसिया रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई थी. स्टेशन के पास ही एक ही ट्रैक दो ट्रेनें पर पहुंच गई है. चालकों के सूझबूझ से दोनों ट्रेनें टकराने से बच गई और बड़ा बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई. वहीं स्टेशन कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए और सभी परेशान हो गए. 

दबंगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाने जा रही थी महिला, बीच रास्ते मारुति वैन से कुचलकर कर दी हत्या

बता दें कि रिसिया रेलवे स्टेशन पर 8:24 बहराइच जाने के लिए डाउन 05360 तीन नंबर ट्रैक पर आकर खड़ी थी. बहराइच से 05361 को भी तीन नंबर ट्रैक लाइन दे दिया गया. डाउन के चालक ने उसी ट्रैक पर आ रही अप गाड़ी को देखकर अपने इंजन की लाइट ऑन की और झंडी लेकर दौड़ पड़ा. इसे देखकर चालक ने फौरन ट्रेन रोक दी. ट्रेन रूकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और स्टेशन पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुटने लगी थी.

राहुल ने RSS और बीजेपी नेताओं को बताया गुरु, बोले- इनके अटैक करने से होता है फायदा

बता दें कि इस स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक एक ही ट्रैक पर गाड़ियां खड़ी रही दोनों गाड़ियों के चालक और स्टेशन अधीक्षक ने अपना अपना मेमो लिखा इसके बाद आपके चालक ने गाड़ी को बैक कर पुनः एक नंबर के ट्रैक पर गाड़ी लाई. तब जाकर यात्रा सुचारू हो सकी. 2 घंटे तक दोनों गाड़ियों स्टेशन पर खड़ी रही और चालकों की सूझबूझ से हादसा टल गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement