trendingNowhindi4019869

Mobile Network नहीं है फोन में तो इस ट्रिक से मिल सकती है मदद

यदि आप मोबाइल नेटवर्क से परेशान हैं तो इन उपायों का करें इस्तेमाल.

Mobile Network नहीं है फोन में तो इस ट्रिक से मिल सकती है मदद
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: हम बातें तो देश में 5G की कर रहे हैं लेकिन कई बार 4G या 3G नेटवर्क भी ठीक से नहीं मिल पाते हैं. आज के डिजिटल युग में बिना नेटवर्क (Mobile Network) के ना तो कहीं हम फोन कर पाते हैं और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल हो पाता है. अगर आप भी मोबाइल नेटवर्क के जाने की समस्या से परेशान हैं तो इन आसान ट्रिक्स से आप अपने मोबाईल नेटवर्क (Mobile Network Restore) को वापस दुरुस्त कर सकते हैं.

Airplane Mode का करें इस्तेमाल

फोन में नेटवर्क समस्या दूर करने के लिए Airplane Mode आपकी मदद कर सकता है. अधिकतर फोन में यह स्क्रीन स्वाइप डाउन करने पर ही खुल जाता है. अगर ऐसा नहीं है तो सेटिंग में जाकर आप ऐसा कर सकते हैं.

नेटवर्क सेटिंग को Reset करें

नेटवर्क को वापस लाने का एक और तरीका है Reset Mobile Network. फोन की सेटिंग में जाएं और Reset ऑप्शन में इसे क्लिक करें ऐसा करने से भी मोबाईल फोन रीस्टार्ट हो जाएगा.

फोन को करें Restart

कई बार नेटवर्क को बढ़ाने के लिए कुछ नहीं सूझता है तो हमें फोन रिस्टार्ट कर देना चाहिए. पावर बटन को लॉन्ग प्रेस करके रीस्टार्ट के ऑप्शन पर टैप करें. इसके बाद नेटवर्क पूरा दिखने लगेगा.

यह भी पढ़ें: iPhone लेकर आ रहा यह नया फीचर, इमरजेंसी में भी कर सकेंगे कनेक्ट

आखिरी उपाय

अगर ऊपर बताए गए तीनों ट्रिक काम नहीं आ रहे हैं तो आखिरी उपाय है SIM Card को निकालकर वापस फिट करना. फोन से अपने सिम कार्ड को बाहर निकालें. अगर सिम पर कोई डैमेज है तो अपने सिम ऑपरेटर को संपर्क करें. नहीं तो फोन में सिम फिर से डालें. ऐसा करने से नेटवर्क वापस आ जाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.