Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bajaj आज लॉन्च कर रहा है दुनिया की पहली CNG बाइक, पहली तस्वीर जारी, जानें पूरी डिटेल

बजाज (Bajaj) पूरा जोर एक ऐसी बाइक (Bike) को बाजार में उतारने का है, जो पूरी तरह से वर्सेटाइल हो. इसकी एक और खासियत ये है कि ये प्रीमियम 125 सीसी की बाइक है.

Latest News
Bajaj आज लॉन्च कर रहा है दुनिया की पहली CNG बाइक, पहली तस्वीर जारी, जानें पूरी डिटेल

Bajaj CNG Bike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) की तरफ से आज एक बड़ा इवेंट आयोजित किया जा रहा है. बजाज कंपनी आज यानी 5 जुलाई को दुनिया का पहला CNG मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. इसको लेकर कंपनी की तरफ से नया टीजर भी लॉन्च किया जा चुका है. बजाज कंपनी ने अपनी इस बाइक का नाम फ्रीडम 125 रखा है. फ्रीडम 125 CNG बाइक में ADV से इंस्पायर्ड डिजाइन मौजूद है. ये डिजाइन एक खास प्रकार की जनता को बेहद भाता है. बजाज का पूरा जोर एक ऐसी बाइक को बाजार में उतारने का है, जो पूरी तरह से वर्सेटाइल हो. इस बाइक की एक और खासियत ये है कि ये प्रीमियम 125 सीसी की बाइक है. इस बाइक की कीमत एक लाख से कम बताई जा रही है. 


ये भी पढ़ें: अब नहीं चहचहाएगी 'येलो बर्ड', Indian Twitter कहलाने वाली KOO का फाइनल गुडबॉय


जानिए बाइक के नोटेबल कंपोंनेंट्स
इस बाइक के नोटेबल कंपोंनेंट्स की बात करें तो इसमें एक लार्ज साइड बॉडी पैनल, स्प्लिट 5-स्पोक डिजाइन एलॉय व्हील्स और स्टाइलिश बेली पैन मौजूद है. साथ ही साथ सफर करने वाले यात्रियों के लिए फंक्शनल ग्रैब रेल और रिब्ड सीट जैसी नई सुविधा उपलब्ध है. CNG बाइक की वजह से ये बाइक बेहतर माइलेज परफॉर्म करेगी. इसके साथ ही यात्रियों को लोवर रनिंग कॉस्ट का भी लुत्फ उठा सकते हैं. इस बाइक की लुक की बात करें तो ये काफी आकर्षक है. ये लुक लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. इसकी पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

भारत के लिए बड़ी उपलब्धी
जानकारों के मुताबिक भारत के लिए ये एक बड़ी उपलब्धी है. इससे भारत की पहचान ऑटो-टेक की दुनिया में एक उभरती हुई ताकत के तौर पर मजबूत होगी. इस संदर्भ में देश के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कई बार कह भी चुके हैं. उनका ज्यादा जोर CNG और EV से चलने वाली गाड़ियों को चलन में लाने का है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement