Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone नहीं बल्कि ये खास Android फोन चलाते हैं Bill Gates, खुद किया खुलासा

Microsoft Co-Founder बिल गेट्स तकनीक के लिहाज से काफी एडवांस फोन यूज करते हैं लेकिन यह एप्पल नहीं बल्कि Android सॉफ्टवेयर का है.

iPhone नहीं बल्कि ये खास Android फोन चलाते हैं Bill Gates, खुद किया खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे अमीर लोग आखिर कौन सा फोन इस्तेमाल करते हैं, यह लोगों के लिए काफी दिलचस्पी का विषय होता है. उस फोन की कीमत से लेकर उसका ऑपरेटिंग सिस्टम तक चर्चा का विषय बन जाता है. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के फोन को लेकर भी लोगों में काफी रुचि रहती है लेकिन अब बिल गेट्स ने खुद ही बता दिया है कि वे कौन सा फोन यूज करते हैं. उन्होंने यह जवाब Aak Me Anything के सेशन में दिया है.

दरअसल, इस सेशन के दौरान लोगों ने बिल गेट्स से अनेक सवाल पूछा था लेकिन एक सवाल सबसे ज्यादा पूछा गया. लोगों के मन में यह दिलचस्पी थी कि आखिर बिल गेट्स कौन सा फोन इस्तेमाल करते हैं. अगर आप माइक्रोसॉफ्ट से कनेक्ट करके सरफेस डुओ 2 या फिर प्रीमियम रेंज आईफोन के बारे में सोच रहे हैं तो आपका अंदाज़ा गलत है क्योंकि बिल गेट्स का कहना है कि वे सैमसंग का फोन यूज करते हैं. 

यह भी पढ़ें- गजब! 20 लाख भारतीय शादीशुदा लोग कर रहे हैं इस एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप पर डेट

बिल गेट्स ने बताया है कि वे प्राइमेरी फोन तौर पर एक सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 का इस्तेमाल करते हैं. यह फोन उन्हें सैमसंग के अध्यक्ष जे वाई ली की ओर से उपहार के रूप में दिया गया था. गेट्स अभी सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 का इस्तेमाल करते हैं और इससे पहले उन्होंने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 को अपने प्राइमेरी फोन के रूप में इस्तेमाल किया था. सैमसंग के फोल्डेबल फोन में कई ऐसे फीचर्स हैं जो प्रीमियम आईफोन में भी नहीं दिए गए हैं.

खास बात यह है कि एप्पल के आईफोन्स को किसी भी विंडोज के लैपटॉप से कनेक्ट करना मुश्किल होता है जबकि सैमसंग के किसी भी फोन से विंडोज लैपटॉप या कंप्यूटर को कनेक्ट किया जा सकता है. ऐसे में सैमसंग को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ज्यादा सहज रहता है. पहले भी बिल गेट्स कई मौकों पर सैमसंग के फोन्स की तारीफ कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्च कर दी जबरदस्त बाइक, जानिए इसके फीचर्स और कितनी होगी कीमत

बता दें कि Samsung Galaxy Z Fold 4 कंपनी का फोल्डेबल  स्मार्टफोन हैं और कंपनी के प्रोमियम फोन्स में शामिल हैं. फोन में 7.6 इंच का इंटरनल डिस्प्ले और 6.2 इंच का आउटर डिस्प्ले मिलता है. स्मार्टफोन का डिस्प्ले 2K रेजोलूशन के साथ AMOLED पैनल के साथ आता है. इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सर्टिफिकेशन को सपोर्ट भी है. इसके जरिए लोगों को बड़ी स्क्रीन के साथ ही कॉम्पैक्ट फोन, दोनों का ही एक्सपीरियंस मिलता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement