Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

E-commerce प्लेटफॉर्म Meesho ने बेरोज़गारी के बीच दिया बड़ा झटका, 300 कर्मचारियों की हुई छंटनी

देश में बेरोज़गारी एक बड़ी समस्या के रूप में उभरी है. वहीं इस दौरान कई कंपनियां लगातार अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.

E-commerce प्लेटफॉर्म Meesho ने बेरोज़गारी के बीच दिया बड़ा झटका, 300 कर्मचारियों की हुई छंटनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नौकरी देश में एक बड़ी जरूरत बनकर उभरा है और ऐसे में कंपनियों में छंटनी होना लोगों के लिए समस्या है. इस बीच ई-कॉमर्स वेबसाइट Meesho ने अपने कर्मचारियों को एक ऐसा ही बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने 300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. इसके पहले भी कंपनी कई बार कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है.

दरअसल, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho ने करीब 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. जानकारी के मुताबिक ऐसा कंपनी द्वारा अपने ग्रोसरी स्टोर्स बंद किए जाने के बाद किया गया है. खबर है कि कंपनी ने देश में अपने 90% से अधिक ग्रोसरी बिजनेस को बंद कर दिया है. 

दस हजार से कम में मिलेगा Xiaomi का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

क्यों हुई इतनी बड़ी छंटनी 

बिजनेस के सिकुड़ने को ही कर्मचारियों की छंटनी की बड़ी वजह मानी जा रही है. जानकारी के मुताबिक कंपनी के अब केवल नागपुर और मैसूर में ही ये स्टोर चल रहे हैं और भारत में सारा बिजनेस इन्हीं दो स्टोर्स पर आधारित है. अहम बात यह है कि इससे पहले भी कंपनी ने 200 लोगों को नौकरी से निकाला था. जानकारी के मुताबिक कोविड के चलते कंपनी का बिजनेस फीका पड़ गया था.

8000mah की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ TCL का ये जबरदस्त 5G टैबलेट, जानिए क्या हैं इसके खास फीचर्स

कंपनी को हुआ है बड़ा घाटा

गौरतलब है कि मीशो की ओर से इस मामले पर फिलहाल कोई बयान नहीं आया है. वहीं कंपनी ने अपने फॉर्मिसो बिजनेस को सुपरस्टोर के तौर पर रिब्रांड करते हुए भी 150 कर्माचारियों को निकाला था. वहीं उस दौरान तब कंपनी ने कहा था कि वह ग्रोसरी बिजनेस पर ध्यान देना चाहती है. इस मामले से जुड़े एक जानकार ने कहा है कि बिजनेस काम नहीं कर रहा था और कंपनी के पास पैसा नहीं आ रहा था जिसके चलते कंपनी को एक बड़ा नुक़सान हो रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement