Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने बदल दिए Twitter के कई नियम, प्राइवेसी और सेफ्टी पर ज्यादा जोर

Elon Musk हाल में ट्विटर के नए बॉस बने हैं जिसके बाद से लगातार वे ट्विटर के नियमों में बदलाव कर रहे हैं.

Elon Musk ने बदल दिए Twitter के कई नियम, प्राइवेसी और सेफ्टी पर ज्यादा जोर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क बन गए हैं. इसके ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) को लेकर हाल में बदलाव किया गया है. इसके अलावा अब एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर के नियमों में बदलाव कर दिया है. इन नए नियमों को लेकर अहम बात यह है कि इसकी प्राइवेसी, सेफ्टी और ऑथेंटिसिटी कंसर्न को लेकर कई बदलाव कर रहे हैं.

दरअसल, एलन मस्क ने ट्विटर पर नियमों के बदलाव को लेकर एक ट्वीट किया और खास जानकारियां साझा की हैं. उन्होंने कहा है कि समय के साथ इसके नियमों में बदलाव होता रहेगा. इन नियमों में अधिकतर तो पहले वाले ही नियम हैं लेकिन इसमें कुछ नए नियम भी जोड़ दिए गए हैं जिसमें सबसे अहम ट्विटर पर सिक्योरिटी के फीचर्स हैं.

कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर हैंडल होगा ब्लॉक, बेंगलूरु कोर्ट ने दिया आदेश

क्या हैं बदले हुए नए नियम

जानकारी के मुताबिक हिंसा को लेकर सेफ्टी फीचर में कहा गया है कि आप किसी व्यक्ति या लोगों के समूह के खिलाफ हिंसा की धमकी नहीं दे सकते. हम हिंसा के महिमामंडन पर भी रोक लगाते हैं. इसके अलावा नए नियमों के बाद आप आतंकवाद या हिंसक उग्रवाद को धमकी या बढ़ावा नहीं दे सकते हैं. हम ट्विटर पर बाल यौन शोषण के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं. वहीं आप किसी के लक्षित उत्पीड़न में शामिल नहीं हो सकते हैं, या अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए उकसा सकते हैं. 

विदाई समारोह के दौरान भावुक हुए चीफ जस्टिस यूयू ललित, निपटाए 10,000 से ज्यादा केस

ब्लॉक हो सकता है अकाउंट

नए नियमों की बात करें तो इसमें व्यक्तियों, समूहों, या संगठनों को दूसरों को गुमराह करने, भ्रमित करने या धोखा देने के बारे में सख्त हिदायतें दी गई हैं. ऐसा करते हुए अगर कोई पाया जाता है तो उसके अकाउंद को बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने वीडियो पोस्टिंग को लेकर भी नियमों में बदलाव किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement