Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Honda Activa 6G Launch: आज खत्म होगा इंतजार, पढ़ें कितनी होगी नए होंडा एक्टिवा की कीमत और कैसा देगी माइलेज

रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda Activa 6G H-Smart स्कूटर पिछले जनरेशन वाले मॉडल के मुकाबले हल्की होने वाली है और इसमें एंटी-थेफ्ट सिस्टम दिया जाएगा.

Honda Activa 6G Launch: आज खत्म होगा इंतजार, पढ़ें कितनी होगी नए होंडा एक्टिवा की कीमत और कैसा देगी माइलेज

Honda Activa 6G H-Smart

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) आज एक्टिवा 6G (Activa 6G) के नए मॉडल Honda Activa 6G H-Smart को लॉन्च करने जा रही है. यह स्कूटर कंपनी के बेस्ट सेलिंग Activa 6G का टॉप -एंड वर्जन होगा जिसे नए टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी पहले ही इस स्कूटर के लॉन्च को लेकर टीज कर चुकी है, हालांकि इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार इसे कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है जिसमें एंटी-थेफ्ट सिस्टम भी शामिल है जो कि इसके H-Smart टेकनोलॉजी का हिस्सा है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda Activa H-Smart पिछले जनरेशन वाले मॉडल के मुकाबले हल्की होने वाली है. नए स्कूटर का वजन DLX वेरिएंट से करीब एक किलोग्राम कम होगा. उम्मीद है कि होंडा नए एक्टिवा एच-स्मार्ट को अपडेट के हिस्से के रूप में नए ग्राफिक्स और कलर ऑप्शन के साथ पेश करेगी. होंडा अधिक पावर देने के लिए पावरट्रेन में भी बदलाव करेगी. वही 110cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यूनिट के अब 7.68bhp से 7.80bhp से अधिक बिजली उत्पन्न करने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः आ गया गजब का फीचर, WhatsApp पर बेकार क्वालिटी के फोटो भेजने का झंझट होगा खत्म

Honda Activa H-Smart स्कूटर के फीचर्स

Honda Activa H-Smart में एंटी-थेफ्ट सिस्टम दिया जाएगा. कंपनी अपने प्रीमियम टू-व्हीलर्स में पहले से ही होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) प्रदान करती है और H-Smart स्कूटर कम्यूटर रेंज के लिए डिजाइन किया गया एक लागत प्रभावी समाधान हो सकता है. HISS टेक्नोलॉजी को सबसे पहले एक्टिवा में दिया जा रहा है और उम्मीद है कि कंपनी इस साल अपने अन्य सस्ते दोपहिया वाहनों को भी इस टेक्नोलॉजी के साथ पेश करेगी.

ये भी पढ़ेंः Vodafone Idea के 100 रुपये से कम के 9 प्लांस जिसमें फ्री में मिलेगा डेटा

Honda Activa H-Smart की कीमत 

Honda Activa 6G को 2020 में पेश किया गया था और तब से कंपनी इसके कीमत में कई बार बढ़ोत्तरी कर चुकी है. अगर कीमत की बात करें तो वर्तमान में मौजूद  Activa 6G रेंज की कीमत 73,360 रुपये से 75,860 रुपये तक है. वहीं नए मॉडल की कीमत 80,537 रुपये रखी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement