Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Metro ने फ्री में बांटे 4 हजार स्मार्ट कार्ड, जानें आप कैसे ले सकते हैं इस ऑफर का लाभ

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) की ओर से 4 फरवरी, 2023 तक फ्री में मेट्रो स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे.

Noida Metro ने फ्री में बांटे 4 हजार स्मार्ट कार्ड, जानें आप कैसे ले सकते हैं इस ऑफर का लाभ

Smart card

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) की ओर से नोएडा मेट्रोल लाइन पर यात्रा करने वाले लोगों को मुफ्त स्मार्ट कार्ड बांटे जा रहे हैं. NMRC की ओर से यह कार्य आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया जा रहा है जिसमें 26 जनवरी से 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे. NMRC बीते 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा स्मार्ट कार्ड बांट चुकी है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट के अनुसार वह आम दिनों की तुलना में पांच गुना ज्यादा कार्ड बांट रही है. 

कितने में बनता है NMRC स्मार्ट कार्ड

आपको बता दें कि सामान्य दिनों में मेट्रो कार्ड बनवाने के लिए आपको 100 रुपये खर्च करने पड़ते हैं जिसे वहीं 26 जनवरी से 4 फरवरी तक फ्री में दिया जा रहा है. फ्री में कार्ड बांटने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से साझेदारी की है. इस मेट्रो कार्ड को SBI ने डिजाइन किया है. NMRC की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आम दिनों में 150 से 170 कार्ड बिकते थे जिसे अब फ्री में बांटा जा रहा है.

फ्री में कहां से पा सकते हैं मेट्रो कार्ड

NMRC की ओर से फ्री में मेट्रो कार्ड पाने की आखिरी तारीख 4 फरवरी है. नोएडा की एक्का लाइन के सभी 21 स्टेशनों से आप फ्री में कार्ड हासिल कर सकते हैं. इसमें पेमेंट के लिए आपको यूपीआई का इस्तेमाल करना होगा और कैश के जरिए लेन-देन की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी. इसके अलावा टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए बेंडिंग मशीन भी लगाए गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement