Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nothing Phone 1: नथिंग के फोन में आई बड़ी खराबी! जानिए आखिर क्यों हुई फोन को Boycott की अपील

Nothing Phone 1 में खराबी की खबर आई है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर ने कंपनी की क्लास लगा दी है और अब कंपनी

Nothing Phone 1: नथिंग के फोन में आई बड़ी खराबी! जानिए आखिर क्यों हुई फोन को Boycott की अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले दो वर्षों में स्मार्टफोन मार्केट में एक अपकमिंग फोन की सर्वाधिक चर्चा थी जो  कि वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पेई (Carl Pei) की नई टेक कंपनी नथिंग (Nothing) द्वारा आने वाला था और अब यह फोन लॉन्च हो गया है. नथिंग स्मार्टफोन 1 (Nothing Phone 1) मार्केट में दो साल के इंतजार के बाद आ चुरा है और इसको लेकर लोगों में काफी दीवानगी है जिसके चलते नथिंग के फोन धड़ल्ले से बिक रहे हैं लेकिन अब फोन में एक बड़ी समस्या सामने आई है. 

दरअसल, ट्विटर (Twitter) पर नथिंग के यूजर्स ने फोन में बड़ी दिक्कत को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई है. एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वॉटर रेसिस्टेंट के लिए इस फोन में IP53 रेटिंग दी गई है. इसके बाद भी इसके कैमरे में मॉस्चर आ गया है. यूजर ने इस ट्वीट में मदद मांगते हुए कंपनी के सीईओ कार्ल पेई को भी टैग किया था.

कंपनी देगी नया फोन

वहीं नथिंग की तरफ से यूजर की शिकायत को तुरंत संज्ञान में लाया गया और यूजर की शिकायत के बाद अब नथिंग ने ऐलान किया है कि वो यूजर को नया फोन भेजने वाली है. वहीं नथिंग पर दक्षिण भारतीयों का अपमान करने के आरोप भी लगे हैं और इसको लेकर बायकॉट नथिंग नाम का एक हैशटैग भी ट्रेंड हुआ था.

पावरहाउस है Nokia का यह जबरदस्त टैबलेट, कम कीमत में मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स

नथिंग के बहिष्कार की मांग

यूट्यूब पर Prasadtechintelugu नाम के यूट्यूबर के एक वीडियो सामने आने के बाद नथिंग पर दक्षिण भारतीयों का अपमान करने के आरोप भी लगे थे,  मामला इतना बढ़ गया था कि ट्विटर पर #DearNothing और #BoycottNothing ट्रेंड करने लगा था. दरअसल प्रसाद ने नथिंग कंपनी पर ताना मारते हुए अनबॉक्सिंग वीडियो बनाया था. वीडियो  में Nothing Phone 1 का फेक अनबॉक्सिंग दिखाया गया था जिसमें Nothing के खाली बॉक्स के साथ एक लेटर भी था जिस पर लिखा था, यह उपकरण दक्षिण भारतीय लोगों के लिए नहीं है. 

18 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा Oppo का पहला टैबलेट, इन प्रोडक्ट्स पर भी रहेगी नजर

क्षेत्रीय भाषाओं में नहीं हुई थी अनबॉक्सिंग

हालांकि यह लेटर और यह वीडियो झूठा था. इसके बाद नथिंग ने एक ऑफिशियल बयान जारी कर इस वीडियो को झूठ बताया था. नथिंग ने कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई लेटर नहीं भेजा है. इस विरोध का कारण यह है कि कंपनी ने अंग्रेजी और हिंदी भाषा के तो अनेको इन्फ्लुएंसरों को नथिंग का फोन अनबॉक्सिंग के लिए भेजा था लेकिन दक्षिण भारत के यू-ट्यूब क्रिएटर्स को कोई फोन नहीं भेजा था जिससे फोन की रीजनल भाषा में अनबॉक्सिंग सामने नहीं आई  और इसके चलते ही लोग भड़के हुए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement