Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Polestar 6 EV: 3 सेकेंड में 100KM की रफ्तार पकड़ती है ये Electric Car, जानिए क्या होंगे इसके अहम फीचर्स

Electric Car में पावर और स्पीड का जबरदस्त कॉम्बिनेशन आने वाला है और इस नई कार का जल्द ही प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा.

Polestar 6 EV: 3 सेकेंड में 100KM की रफ्तार पकड़ती है ये Electric Car, जानिए क्या होंगे इसके अहम फीचर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है लेकिन रेंज से लेकर पावर तक पर यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आप भी पावर और रेंज का बेहतरीन कॉम्बिनेशन चाहते हैं तो Polestar की कार आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक Polestar का O2 इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट जल्द सड़कों पर हकीकत बनकर दौड़ता नजर आएगा.  

दरअसल, यह एक कॉन्सेप्ट कार थी जिसका अब कंपनी Polestar 6 के रूप में प्रोडक्शन करने वाली है. इसे एक हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक कार माना जा रहा है.  इस इलेक्ट्रिक रोडस्टर को कंपनी ने अपना खुद का एल्यूमीनियम प्लेटफॉर्म और एक खास इंटीग्रेटेड ड्रोन फीचर दिखाने के लिए डिजाइन किया था.

पावरफुल इलेक्ट्रिक कार का एक्सपीरियंस

इस इलेक्ट्रिक कार की खास बात यह है कि यह मात्र 3.2 सेकंड में शून्य से 100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है. ऐसे में यूजर्स को पावरफुल कार का एक्सपीरियंस इलेक्ट्रिक कारों में भी देखने को मिलेगा.

WhatsApp लाया एक और मजेदार फीचर, अब चैटिंग करते समय भी सुन सकेंगे वॉयस मैसेज

कंपनी के मुताबिक Polestar 6 इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन चार साल बाद 2026 में शुरू होगा. इच्छुक ग्राहक इस कार को आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं. इसके अलावा, कंपनी 'LA Concept' रोडस्टर एडिशन की 500 नंबर वाली यूनिट्स का उत्पादन भी कर रही है.

कितनी हो सकती है इसकी कीमत 

रिपोर्ट्स के मुताबिक Polestar 6 के स्पेशल मॉडल की कीमत करीब 200,000 डॉलर (लगभग 1.6 करोड़ रुपये) हो सकती है. Polestar 6 (O2) इलेक्ट्रिक कार काफी स्पोर्टी लुक देती है.

चीन में बंद हुई Apple के सप्लायर की फैक्ट्री, क्या iPhone 14 की लॉन्चिंग पर पड़ेगा बुरा असर?

Polestar 5 की तरह, Polestar 6 800V आर्किटेक्चर पर आधारित होगी. यह इलेक्ट्रिक कार DC फास्ट चार्जर के साथ आती है.  इसका डुअल मोटर पावरट्रेन 884 hp की मैक्समम पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement