Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Tiago EV को मिला जबरदस्त रिस्पांस, 24 घंटे में 10 हजार कारें हुई ​बुक 

Tata Tiago EV के इच्छुक खरीदार इसकी वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं या वे अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप पर भी जा सकते हैं. 

Tata Tiago EV को मिला जबरदस्त रिस्पांस, 24 घंटे में 10 हजार कारें हुई ​बुक 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Tata Motors ने अपनी किफायती Tata Tiago EV की बुकिंग 10 अक्टूबर को शुरू की थी. कंपनी का दावा है कि उसे Tata Tiago EV के लिए 24 घंटे से भी कम समय में 10,000 से अधिक बुकिंग मिल गई. कंपनी के अनुसार यह भारत की सबसे सस्ती ईवी कार है. जिसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. जिसकी वजह से देश के लोगों की ओर से टाटा की इस ईवी को लेकर रिस्पांस देखने को मिल रहा है. कंपनी की ओर टियागो ईवी को लेकर बड़े दावे किए हैं. वहीं कंपनी ईवी सेग्मेंट में अपने आपको दूसरी कंपनियों के मुकाबले बेहतर तरीके से स्थापित करने में जुटी हुई है. 

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, "हम Tiago.ev को लेकर आए जबरदस्त रिस्पांस को लेकर काफी खुश हैं और इसके लिए अपने ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं. हमने अतिरिक्त 10,000 ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी आॅफर का विस्तार कर दिया है. 

टाटा टियागो EV कैसे बुक करें
इच्छुक खरीदार नई टाटा टियागो ईवी को इसकी वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं या वे अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप पर भी जा सकते हैं. इलेक्ट्रिक कार बुक करने के लिए ग्राहकों को 21,000 रुपये का अग्रिम भुगतान करना होगा.

Flipkart Big Diwali sale: यहां देखें 30,000 रुपये से कम के स्मार्टफोन पर ऑफर

कब होगी डिलिवरी 
कंपनी का कहना है कि Tiago.ev की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी. हालांकि, समय, तारीख के साथ-साथ चुने गए प्रकार और रंग, वाहन की डिलीवरी की तारीख निर्धारित करेंगे. टाटा मोटर्स का कहना है कि डिलीवरी के समय ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए ग्राहकों की अंतर्दृष्टि के आधार पर 24kWh बैटरी पैक वेरिएंट के उत्पादन को प्राथमिकता दी गई है.

कितनी कम हो गई Elon Musk और Gautam Adani की संपत्ति, ये अरबपति हुए मालामाल  

बैटरी पैक 
Tata Tiago EV में बैटरी पैक के दो विकल्प हैं. पहले में 24 kWh का बैटरी पैक है जिसकी MIDC रेंज 315 किमी होती है. एक अन्य विकल्प 19.2 kWh बैटरी पैक के साथ आया है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह 250 किमी की रेंज प्रदान करता है. टाटा टियागो ईवी के चार चार्जिंग विकल्प हैं- घर में 15 ए सॉकेट, 3.3 किलोवाट एसी चार्जर, 7.2 किलोवाट एसी होम चार्जर और डीसी फास्ट चार्जर. EV भी DC फास्ट चार्जिंग के साथ आता है और 57 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज होने का दावा किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement