Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टोयोटा की इस कार के बुकिंग चार्ज में आ जाएंगी दो सस्ती कारें, कीमत जान आप भी हो जाएंगे शॉक

टोयोटा ने Land Cruiser 300 की बुकिंग अगस्त 2022 में शुरू की थी और ग्राहक 10 लाख रुपये देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं.

टोयोटा की इस कार के बुकिंग चार्ज में आ जाएंगी दो सस्ती कारें, कीमत जान आप भी हो जाएंगे शॉक

Toyota Land Cruiser 300

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टोयोटो ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने न्यू जेनरेशन लैंड क्रूजर 300 (Land Cruiser 300) को शोकेस किया है. कंपनी ने इस फ्लैगशिप एसयूवी को 2.17 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में पेश किया है. टोयोटा ने Land Cruiser 300 को 2021 में लॉन्च किया था लेकिन हाई डिमांड और सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी के कारण कुछ मार्केट्स में इसका वेटिंग पीरियड चार साल तक चला गया है. 

टोयोटा ने Land Cruiser 300 की बुकिंग अगस्त 2022 में शुरू की थी और ग्राहक 10 लाख रुपये देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं. अगर इस कार के बुकिंग चार्जेज की तुलना करें तो इसमें दो सस्ती कारें खरीदी जा सकती है. हालांकि ऑटोकार की रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी का इनिशियल बैच पूरी तरह से बिक चुका है और अब टोयोटा इस एसयूवी की बुकिंग नहीं ले रही है. 

नए Toyota Land Cruiser 300 का इंजन

नए Toyota Land Cruiser 300 में न्यूली डेवलप्ड 3.3 लीटर V6 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. इस एसयूवी को कंपनी के TNGA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो कि इसे और बेहतर बनाया है. लुक के मामले में यह काफी बेहतर है और लोगों को लुभाती भी है. इसमें क्रोम एक्सेंट के साथ बेहतरीन और लंबा फ्रंट ग्रिल, स्क्वायर्ड LED हेडलाइट और व्हील आर्क्स और 20 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

इंटीरियर में Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक नया 12.2-इंच टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है, जिसमें बेज और ब्लैक कलर स्कीम को अपनाया गया है. इसके साथ ही सेंटर कंसोल का भी मेकओवर किया गया है. इसके साथ ही इसके फीचर्स में एक हेड-अप डिस्प्ले, एक टॉप-नॉच ऑडियो सिस्टम, एक आयनाइज़र और यहां तक कि एक बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन सिस्टम भी शामिल है.

टोयोटा की सबसे महंगी कार 

Toyota Land Cruiser 300 की एक्स-शोरूम कीमत 2 करोड़ 17 लाख रुपये है और माना जा रहा है कि टोयोटा की ओर से भारत में लॉन्च की गई यह कंपनी की सबसे मंहगी कार है. इससे पहले कंपनी ने टोयोटा वेलफायर (Toyota Vellfire) को लॉन्च किया था जिसकी जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 94 लाख 36 हजार है. वहीं अगर भारत में टोयोटा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार फॉर्च्यूनर लेजेंडर के कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शो-रूम कीमत लगभग 46 लाख 54 हजार रुपये है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement