Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TVS iQube: भारतीयों को पसंद आ रहा है TVS का ये Electric Scooter, कंपनी की हुई बंपर कमाई

TVS iQube की सेल में साल 2022 के अगस्त महीने में बेहतरीन सेल हुई हैं. ई-स्कूटर की सेल में करीब 580 प्रतिशत का इजाफा देखा गया है. कंपनी की इलेक्ट्रिक मार्कट को लेकर एक अहम प्लानिंग है.

TVS iQube: भारतीयों को पसंद आ रहा है TVS का ये Electric Scooter, कंपनी की हुई बंपर कमाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) दोपहिया मार्केट में तेजी एक अच्छे संकेत हैं क्योंकि दोपहिया यूजर्स की भारत में एक बड़ी तादाद है. ऐसे में ओला से लेकर बजाज और हीरो के कई इलेक्ट्रिक दोपहिया व्हीकल भी चर्चा में रहते हैं. वहीं इस मामले में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की अहम कंपनी TVS Motor Company भी पीछे नहीं हैं और इसके नए रिजल्ट्स सामने आए हैं.  

कंपनी ने अगस्त 2022 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, जिसमें दावा किया गया है कि कंपनी ने अपने व्हीकल्स की बिक्री में कुल 14.82% की बढ़ोतरी दर्ज की है, जिसमें दोपहिया और तिपहिया दोनों वाहन शामिल हैं. इसमें सबसे अच्छी स्थिति कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube की दिखती है. 

मात्र 550 रुपये में खरीदें Samsung का ये 12,999 रुपये वाला फोन, जानिए कैसे उठाएं ऑफर का फायदा

EV सेगमेंट में कंपनी का अच्छा परफॉर्मेंस

TVS इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेगमेंट में अच्छा परफॉर्म कर रही है. इसके सेल्स के आंकड़ों को देखें तो पिछले साल कंपनी ने इसमें 1,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था. वहीं अब कंपनी इस साल भी इसमें इतनी ही राशि के निवेश की बात कही है. कंपनी का इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में विस्तार काफी तेजी से हो रहा है. 

खास बात यह है कि जहां एक ओर पिछले साल अगस्त में कंपनी ने 649 ई-स्कूटर बेचे थे. वहीं इस साल अगस्त में ये आंकड़ा बढ़कर 4,418 यूनिट्स पर पहुंच गया है. साल-दर-साल के हिसाब से कंपनी की ई-स्कूटर सेल्स में 580% की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. 

क्या है कंपनी का नया प्लान

वर्तमान में कंपनी टॉप 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों की लिस्ट में शामिल है, लेकिन यह Okinawa, Hero Electric, Ola Electric, Ampere और Ather से अभी भी पीछे है. TVS का कहना है कि 2022 के अंत तक कंपनी प्रोडक्शन को 25 हजार यूनिट्स प्रति माह तक ले जाएगी और 2023 तक इसे 50 हजार यूनिट्स प्रति माह तक ले जाएगी. यदि कंपनी यह मानक पार कर लेती है तो यह एक बड़ा कीर्तिमान होगी.

अगर खरीदना है 30,000 रुपये में 5G स्मार्टफोन तो आपके पास हैं ये बेहतरीन ऑप्शंस

क्या हैं TVS iQube के फीचर्स

TVS iQube की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक व्हीकल तीन ट्रिम्स में आता है. स्टैंडर्ड iQube और iQube S में 3.4kWh बैटरी दी गई है, जिससे ये दोनों सिंगल चार्ज में 100 km चलते हैं. वहीं, iQube ST सिंगल चार्ज में 148 किमी तक चलता है. TVS iQube के ST वेरिएंट में 5.1kWh बैटरी दी गई है.

iQube और iQube S की टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा, जबकि iQube ST की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है. ऑप्शनल फास्ट चार्जर के साथ iQube को 5 घंटे से कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं कीमत की बात करें, तो स्टैंडर्ड TVS iQube की कीमत 99,130 ​​रुपये है, जबकि iQube S की कीमत चार्जर को छोड़ 1,09,256 रुपये है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement