Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर 15 अप्रैल से सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट वालों को मिलेंगी ये सुविधाएं, एलन मस्क ने किया ऐलान

Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने ऐलान किया है कि 15 अप्रैल से कुछ खास सुविधाएं सिर्फ ट्विटर के वेरिफाइड अकाउंट होल्डर्स को ही मिलेंगी.

Twitter पर 15 अप्रैल से सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट वालों को मिलेंगी ये सुविधाएं, एलन मस्क ने किया ऐलान

Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से कई बड़े बदलाव किया है. ब्लू टिक के लिए पेड सर्विस शुरू की गई है. ब्लू के अलावा कई और रंगों में वेरिफाइड बैज मिलने लगे हैं. अब 1 अप्रैल से बिना पैसे दिए ब्लू टिक इस्तेमाल कर रहे लोगों का वेरिफाइड स्टेटस भी हटने वाला है. इसी बीच एलन मस्क ने ऐलान किया है कि 15 अप्रैल से 'For You Recommendations' फीचर का फायदा सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट्स को ही मिलेगा. इसके अलावा, ट्विटर पोल में वोट भी वही लोग कर पाएंगे जिनका अकाउंट वेरिफाइड होगा.

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है, '15 अप्रैल से सिर्फ वेरिफाइंड अकाउं होल्डर्स ही For You Recommendations के लिए एलिजिबल होंगे. काफी तेजी से बढ़ रहे AI bot के तूफान को रोकने के लिए यह एकमात्र तरीका है. अगर ऐसा नहीं किया जाता तो यह एक नाउम्मीद और हारी हुई लड़ाई जैसा हो जाएगा. ट्विटर पर होने वाले पोल्स के लिए भी वेरिफाइड स्टेटस जरूरी होगा.'

यह भी पढ़ें- फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी शुरू हुआ पेड सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कितने पैसे देने होंगे

छिनने वाला है ब्लू टिक
एलन मस्क ने जब ट्विटर ब्लू सर्विस की शुरुआत की थी तब कोई भी इंसान या कंपनी पैसे चुकाकर अपने अकाउंट को वेरिफाई करवा सकता था. एलन मस्क ने अलग-अलग कैटगरी के लिए अलग-अलग रंगों के वेरिफाइड बैज की भी शुरुआत की. कई देशों में लोगों ने पैसे चुकाकर ब्लू टिक लेना शुरू भी कर दिया और अब ऐसा करने वालों की संख्या करोड़ों में पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ें- Twitter हैंडल से छिन जाएगा मुफ्त ब्लू टिक, अब इस प्रीमियम फीचर के देने होंगे पैसे

अब एलन मस्क ने ऐलान किया है कि जिन लोगों ने पैसे नहीं चुकाए हैं और उनके पास वेरिफाइड हैंडल है, उनके ब्लू टिक 1 अप्रैल से हटा दिए जाएंगे. इसमें लाखों भारतीय ट्विटर यूजर्स को झटका लगने वाला है. अब देखना यह होगा कि भारत में कितने यूजर्स ब्लू टिक के लिए पैसे देते हैं और कितने लोग अपना ब्लू टिक खोने को तैयार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement