Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब Uber पर कैब करेंगे बुक तो फोन पर नजर आएगा ये सब, साथ ही बचेंगे पैसे, जानें कैसे

Uber ऐप में हुए इस बदलाव के बाद यूजर्स को उनके पिछले राइड के अनुसार रिकमेंडेशन दिए जाएंगे जिससे उनके खर्चे कम हो सकते हैं.

अब Uber पर कैब करेंगे बुक तो फोन पर नजर आएगा ये सब, साथ ही बचेंगे पैसे, जानें कैसे

Uber App

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर Uber ने अपने ऐप को रीडिजाइन करते हुए कई नए फीचर्स को ऐड किया है. इन फीचर्स की मदद से राइडर्स बिना किसी टेंशन के कैब की बुकिंग कर सकेंगे. नया अपडेट iOS यूजर्स के लिए जारी किया गया है जिसमें यूजर्स को सर्विस टैब (Services) और एक्टिविटी हब (Activity Hub) का ऑप्शन मिलता है. Services टैब पर क्लिक करते ही आपको कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली सभी सर्विस दिख जाएगी. वहीं एक्टिविटी हब के अंदर यूजर्स को पहले के राइड्स और अपकमिंग राइड्स की जानकारी मिलेगी. 

स्क्रीन लॉक होने पर भी ट्रैक कर सकेंगे कैब

नए अपडेट के बाद यूजर्स लॉक स्क्रीन पर ही अपने कैब को ट्रैक कर सकेंगे. इसका मतलब है कि आपको इस बात ड्राइवर के अराइवल स्टेटस को चेक करने के लिए फोन को ओपन नहीं करना होगा बल्कि आप लॉक स्क्रीन पर ही इस बात की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे कि कैब का ट्राइवर कहां पहुंचा है. 

कंपनी का कहना है कि इसके साथ ही इसमें पिछली राइड के अनुसार आपको रिकमेंडेशन भी दिया जाएगा. उदाहरण के तौर पर अगर कोई राइडर आम तौर पर Uber Auto का इस्तेमाल करता है, तो उन्हें सबसे पहले यही विकल्प दिखाई देगा और ऐप अन्य किफायती विकल्पों का भी सुझाव देगा.

WhatsApp के जरिए भी बुक कर सकते हैं कैब

आप चाहें तो वॉट्सऐप के जरिए भी उबर कैब की बुकिंग कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको उबर के ऑफिशियल नंबर +91-7292000002 को अपने फोन में सेव करना होगा. इसके बाद आपको इस नंबर पर Hi लिखकर भेजना होगा और फिर पिक एंड ड्रॉप लोकेशन की जानकारी देनी होगी. इसके बाद आपको किराए की जानकारी मिल जाएगी. यदि आप इसे कन्फर्म करते हैं तो कंपनी की ओर से आपको राइड कन्फर्मेशन का नोटिफिकेशन मिलेगा और आपकी कैब बुक हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement