Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या व्हाट्सएप हो गया था हैक? सरकार ने 2 घंटे तक डाउन पर मांगी मेटा से रिपोर्ट

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मेटा से रिपोर्ट जमा करने को कहा है कि व्हाट्सएप को 2 घंटे के डाउनटाइम का सामना क्यों करना पड़ा.

क्या व्हाट्सएप हो गया था हैक? सरकार ने 2 घंटे तक डाउन पर मांगी मेटा से रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मेटा की मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप को 25 अक्टूबर, 2022 को भारत और कई अन्य देशों में अपने सबसे लंबे समय तक आउटेज का सामना करना पड़ा. व्हाट्सएप लगभग दो घंटे तक पूरी तरह से डाउन रहा. यह आउटेज दोपहर 12 बजे के आसपास शुरू हुआ और शुरुआत में कुछ यूजर्स प्रभावित हुए और बहुत जल्द यह व्हाट्सएप सर्विसेज से पूरी तरह से ब्लैक आउट हो गया. 

अब, सरकार ने कदम बढ़ाया है और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मेटा से यह जानने के लिए एक रिपोर्ट जमा करने को कहा है कि व्हाट्सएप को 2 घंटे के डाउनटाइम का सामना क्यों करना पड़ा.मजे की बात यह है कि आईटी मंत्रालय साइबर सुरक्षा पहलू पर गौर कर रहा है और जानना चाहता है कि डाउनटाइम के लिए साइबर हमले जिम्मेदार थे या नहीं.

Elon Musk Twitter Deal: शुक्रवार तक पूरी हो सकती है कार्रवाई, डॉक्युमेंटेशन का काम शुरू

मेटा को आईटी मंत्रालय के तहत भारत की निगरानी साइबर सुरक्षा निगरानी एजेंसी भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-आईएन) को रिपोर्ट सौंपनी होगी. मेटा ने आधिकारिक तौर पर आउटेज को स्वीकार किया था और मेटा के प्रवक्ता ने कहा, ‘संक्षिप्त आउटेज हमारी ओर से एक तकनीकी त्रुटि का परिणाम था और अब इसे हल कर लिया गया है.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement