Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5G Network in Phone: आपके फोन में 5G चलेगा या नहीं? जानिए कैसे चेक करें ये अहम जानकारी

Is my phone 5g compatible: कई कंपनियों ने काफी पहले ही अपने 5G फोन लॉन्च किए थे जिसमें मात्र एक दो 5G बैंड थे. ऐसे में वे लोग परेशान हैं कि उनके फ़ोन में 5G चलेगा या नहीं.

5G Network in Phone: आपके फोन में 5G चलेगा या नहीं? जानिए कैसे चेक करें ये अहम जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में 5G Network के लिए स्पेक्ट्रम की नीलामी हो चुकी है और टेलीकॉम कंपनियां जल्द से जल्द 5G Network रोलआउट करने की तैयारी भी कर रहीं हैं.  Airtel इस महीने के अंत तक 5G सर्विस लॉन्च कर सकता है. वहीं रिलायंस जियो ने भी जल्द ही लॉन्चिंग के संकेत दिए हैं. ऐसे में यूजर्स के मन में एक बड़ा सवाल यह भी हो सकता है कि उनका फोन 5G Network को सपोर्ट करेगा?

दरअसल, ज्यादातर लोगों के स्मार्टफोन 5G स्पेक्ट्रम नीलामी से पहले के हैं. इन स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग के वक्त यह निश्चित नहीं था कि भारत में किन बैंड्स पर 5G नेटवर्क उपलब्ध होगा या किनमें. वहीं कई कंपनियों ने अपने फोन में मात्र एक या दो 5G बैंड लगाकर उसे 5G के नाम पर बेचा है.

बैंड्स का है सारा खेल 

वहीं अब स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद यह सब तय हो गया है कि किन बैंड्स में 5G Network मिलेगा. अभी भी लोग ये जानना चाहते हैं कि उनके फोन में 5G चलेगा या नहीं. ऐसे में यदि आप भी इससे जुड़ी जानकारी चाहते कि आपका  फोन 5G कम्पैटिबल है या नहीं तो आपको कुछ साधारण से काम करने होंगे.

Xiaomi के फोन में कॉल आने पर बजी घंटी और हुआ धमाका, आप भी हो जाएं सावधान

चेक करें फोन की 5G Compatibility 

अपने फोन में 5G कंपैटिबिलिटी चेक करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा.
  • यहां आपको कई सारे ऑप्शन नजर आ रहे होंगे. आपको Connection या फिर Wi-Fi & Network के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • यूजर्स को यहां SIM & Network या फिर कुछ फोन्स में Mobile Networks का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक करें.
  • यहां पर आपको Network Mode का ऑप्शन मिलेगा. अगर  Preferred Network Type में 5G नजर आ रहा है, तो आपका फोन 5G सपोर्ट करेगा.

क्या यात्रियों का डाटा बेचकर 1,000 करोड़ रुपये कमाएगी IRCTC? समझिए कितनी सुरक्षित है आपकी जानकारी

इसके अलावा आप फोन की वेबसाइट पर जाकर अपने फोन के 5G बैंड्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं और यह ये दोनों ही बेहद आसान तरीके माने जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement