Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिल्ममेकर बनना चाहते थे Anand Mahindra, यह फिल्म की थी शूट

एक ट्विटर यूजर के सवाल के जवाब में आनंद महिंद्रा ने इसकी पूरी कहानी बताई है.

Latest News
फिल्ममेकर बनना चाहते थे Anand Mahindra, यह फिल्म की थी शूट

anand mahindra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. वह अब भले ही एक सफल बिजनेसमैन होकर कई कंपनियों का नेतृत्व कर रहे हैं लेकिन किसी जमाने में एक फिल्ममेकर बनना चाहते थे. जी हां, आनंद महिंद्रा ने खुद यह खुलासा किया है. 

दरअसल उनसे ट्विटर यूजर ने एक सवाल पूछा, जिसके जवाब में उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों की यादें ताजा कीं. उनसे ईश्वरन नाम के एक यूजर ने पूछा, अब आप एक विशाल महिंद्रा समूह का नेतृत्व कर रहे हैं लेकिन आपके स्कूल/कॉलेज के दिनों में आपकी महत्वाकांक्षा क्या थी? क्या आपने कभी ऐसा महसूस किया है या किसी अन्य फेवरेट प्रोफेशन को याद करते हैं?

Maruti Celerio का सीएनजी वर्जन लॉन्च, जानिए कैसे किफायती है CNG? 

आनंद महिंद्रा ने ​दिया यह जवाब
आनंद महिंद्रा ने इसके जवाब में एक फोटो ट्वीट कर कहा, इसका उत्तर देना आसान है. मैं एक फिल्ममेकर बनना चाहता था. मैंने कॉलेज में फिल्म की पढ़ाई की थी. मेरी थीसिस एक फिल्म थी जिसे मैंने '77 कुंभ मेले' पर बनाया था लेकिन यह तस्वीर इंदौर के पास एक सुदूर गांव में डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के दौरान की है. महिंद्रा ने कहा, मैं किस हैंडहेल्ड 16 मिमी कैमरे का उपयोग कर रहा था, क्या फोटो देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है? 

मीरा नायर जूनियर
आनंद महिंद्रा ने यह भी खुलासा किया है कि जानी मानी फिल्ममेकर मीरा नायर उनकी जूनियर थीं. एक ट्विटर यूजर श्रीवत्स श्रीनिवास ने पूछा, क्या मीरा नायर ने इस फोटो ​को क्लिक किया है? 

New Rules: वाहनों में जरूरी होंगे 6 एयरबैग, Nitin Gadkari ने लिए अहम निर्णय 

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, नहीं लेकिन वह उसी कॉलेज के फिल्म विभाग में मुझसे केवल एक वर्ष जूनियर थीं. जब मैं फिल्म छोड़कर बिजनेस स्कूल गया तो वह हमेशा मुझसे मजाक में कहती रहीं कि आपने फिल्म को पीछे छोड़ इसे किसी 'प्रतिष्ठान को बेच दिया'! 

26 साल बाद तीन बाइक्स के साथ Yezdi का कमबैक, जानिए फीचर्स और कीमत

एक यूजर सौरभ भट्टाचार्य ने कहा, मुझे लगता है कि जिस कैमरे का हमने इस्तेमाल किया था- यह बोलेक्स हेंड वाउंड कैमरा था. हमें यह 1990 में Jamia Millia Islamia AJK MCRC में साइलेंट फिल्म्स के पहले दौर की शूटिंग के लिए दिया गया था. इसके जवाब में उन्होंने 3 थंब दिखाए. 

यहां शूट की गई थी फिल्म

यूजर आशुतोष ने फोटो के बारे में कहा, यह भील युवा है. क्या यह झाबुआ जिला है? शायद यह भगोरिया उत्सव की शूटिंग थी. हमें कुछ फुटेज दिखाओ सर !!! आनंद महिंद्रा ने इसे करेक्ट करते हुए कहा, गांव का नाम 'दही' था. 

इस देश की पुलिस टीम में शामिल हुई Mahindra Scorpio, आनंद महिंद्रा हुए गदगद

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement