Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel के शतक से हैं परेशान? यहां देखें 3 बेस्ट CNG कार

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब ग्राहक CNG कार की तरफ रुख कर रहे हैं.

Latest News
Petrol-Diesel के शतक से हैं परेशान? यहां देखें 3 बेस्ट CNG कार

सीएनजी कार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से ग्राहकों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अब ग्राहकों की पसंद कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG कारें बनती जा रही हैं. ये गाड़ियां ना सिर्फ किफायती हैं बल्कि पेट्रोल-डीजल के मुकाबले ज्यादा माइलेज भी देती हैं. इससे आपका बजट भी थोड़ा संभल जाता है. डीजल-पेट्रोल (Diesel) गाड़ियों के मुकाबले CNG गाड़ियां कम से कम 24 प्रतिशत प्रदूषण कम करती हैं. इसके अलावा यह आपको 25 से 30 किमी प्रति किलोग्राम की माइलेज भी देती हैं. यहां हम आपको ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं जो पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ आते हैं.  

Hyundai Santro CNG

हुंडई की एंट्री लेवल सबसे सस्ती कार सेंट्रो को CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है. सेंट्रों CNG मैग्ना और स्पोर्ट्स वेरिएंट में बेचीं जा रही है. कार का स्पोर्ट्स वेरिएंट 1.1 लीटर बाइ-फ्यूल 4-सिलेंडर, SOHC CNG इंजन दिया गया है जो 59.17 BHP पॉवर और 85.31 NM पीक टार्क बनाता है. ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. एक किलो CNG में इसके 30.48 किलोमीटर तक चलने का दावा किया गया है.     

Hyundai Aura CNG       

Hyundai Aura CNG S CNG पेट्रोल सेडान ग्राहकों के लिए एक अच्छा आप्शन है. इस कॉम्पैक्ट सेडान के साथ 1.2 लीटर CNG पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 68 BHP पॉवर और 95 NM पीक टॉर्क बनाता है. ये कार मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है और कंपनी का दावा है कि इसे एक किलो CNG में 28 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.74 लाख रुपये तय की गई है.

Tata Tiago CNG

पेट्रोल वेरिएंट की तरह XE, XM, XT, XZ+ और XZ+ ड्यूल-टोन जैसे सभी इंजन आप्शन में शामिल है. Tiago में दोनों वेरिएंट  का बड़ा और ज्यादा पॉवरफुल इंजन है. यह 1.2 लीटर रेवोट्रॉन मोटर को अपने पेट्रोल पैरलेल की तरह सपोर्ट करता है. यह 72HP और 95NM अधिकतम टार्क का पीक पॉवर आउटपुट देता है. मोटर केवल 5 स्पीड MT के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि ये 26.49 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. इसकी कीमत 6.09 लाख रुपये से लेकर 7.64 लाख रुपये तक जाती है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
5 Rupees का नोट दे रहा लाखों रुपये कमाने का मौका, यहां आजमायें अपनी किस्मत

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement