Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महिंद्रा ने गोल्ड मैडलिस्ट Avani Lekhara को गिफ्ट की स्पेशल कार, जानिए खासियत 

महिंद्रा ने इस कार को कस्टमाइज किया है.

Latest News
महिंद्रा ने गोल्ड मैडलिस्ट Avani Lekhara को गिफ्ट की स्पेशल कार, जानिए खासियत 

avani lekhara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पैरालिंपिक में देश की पहली स्वर्ण पदक विजेता भारतीय निशानेबाज अवनि लेखरा को कस्टम-मेड XUV700 एसयूवी गिफ्ट की है. एथलीट ने एक्सयूवी700 की फोटोज शेयर कीं. अवनि ने ट्वीट किया आनंद महिंद्रा सर आपको धन्यवाद. महिंद्रा की पूरी टीम इस कस्टमाइज्ड कार को बनाने में लगे हैं. इस तरह की कारें 'इंक्लूसिव इंडिया' की दिशा में एक बड़ा कदम हैं और मैं इनमें से कई और कारों के लिए तत्पर हूं.

ओलंपिक और पैरालंपिक में सफल भारतीय एथलीटों को पुरस्कृत करने के लिए महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 को कस्टमाइज किया है. इसमें खास तौर पर गोल्ड का इस्तेामल किया गया है. पिछले साल स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को XUV700 गिफ्ट की गई थी. अवनि लेखारा को गिफ्ट की गई XUV700 की ग्रिल गोल्ड प्लेटेड है. 

इस एसयूवी की आगे की सीटों को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिसे वह अंदर जाने और बाहर निकलने में आरामदायक हो. इसके साथ ही ड्राइविंग को आसान बनाया जा सके. सीटों को बगल में धकेला जा सकता है जिससे पैरालंपियन लेखरा के लिए एसयूवी पर चढ़ना या उतरना आसान हो जाएगा. 

Maruti Celerio का सीएनजी वर्जन लॉन्च, जानिए कैसे किफायती है CNG? 

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने कहा कि इसे विशेष रूप से दिव्यांग लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. महिंद्रा ने कार निर्माता के ग्लोबल प्रोजेक्ट चीफ वेलुस्वामी आर से लेखरा के लिए एसयूवी डिजाइन करने में मदद करने के लिए कहा था. वेलुस्वामी ने महिंद्रा की सबसे हालिया पेशकश - XUV700 SUV को विकसित किया है. 

Kia Carens की बुकिंग शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पिछले साल XUV700 SUV को 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. एसयूवी को 5 के साथ-साथ 7 सीट लेआउट में उतारा गया है. इस कार का मुकाबला Tata Safari, Hyundai Alcazar और आने वाली Kia Carens जैसी अन्य कारों से होगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement