Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ola Electric ने जुटाया 1490 करोड़ का फंड, जानिए क्या है कंपनी का प्लान?

ओला को पिछले साल सितंबर में भी 200 मिलियन यूएस डॉलर की फंडिंग अनाउंस हुई थी.

Latest News
Ola Electric ने जुटाया 1490 करोड़ का फंड, जानिए क्या है कंपनी का प्लान?

ola electric

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी 'ओला इलेक्ट्रिक' ने 200 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई है. लगभग 1490.50 करोड़ की फंडिंग के साथ ही कंपनी का वेल्यूएशन 37 हजार करोड़ में बदल जाएगा. 

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि उसने यह फंड टेकने प्राइवेट वेंचर्स, एल्पाइन ऑपर्च्युनिटी फंड, एडलवाइस और अन्य से जुटाया है. ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, "ओला इलेक्ट्रिक भारत के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में क्रांति ला रही है. 

फोर व्हीलर लॉन्च कर सकती है कंपनी 
दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में टू व्हीलर लॉन्च करने के बाद अब कार लॉन्च कर सकती है. भाविश ने कहा, ओला एस1 के साथ अब तक का सबसे अच्छा स्कूटर देकर हमने पूरे स्कूटर उद्योग को बदल दिया है. अब हम अपने इनोवेटिव उत्पादों को बाइक के साथ-साथ कारों तक लाने की उम्मीद कर रहे हैं. 

EV मार्केट में होगी LML स्कूटर की एंट्री, जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

ओला को पिछले साल सितंबर में फॉल्कन एज, सॉफ्टबैंक और अन्य से 200 मिलियन डॉलर की फंडिंग अनाउंस हुई थी. उस वक्त ओला इलेक्ट्रिक की वेल्यूएशन करीब 3 अरब डॉलर थी. इससे पहले टाइगर ग्लोबल और मैट्रिक्स इंडिया जैसे अन्य निवेशकों से फंडिंग जुटाई थी. पिछले साल जुलाई में कंपनी ने बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ 10 साल की अवधि के फाइनेंशियल एग्रीमेंट की घोषणा की थी. 

यह फंड ऐसे समय में आया है जब ओला इलेक्ट्रिक अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों का उत्पादन बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख जबकि S1 Pro की कीमत 1.30 लाख रुपये है. 

IIT BHU के रिसर्चर्स ने बनाई EV चार्जिंग की नई तकनीक, आधा हो जाएगा यूजर्स का खर्च

फंडिंग से ओला को 'फ्यूचरफैक्ट्री' की उत्पादन क्षमता बढ़ाने में मदद मिलने की संभावना है. कंपनी के दावे के अनुसार वह 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार देती है और यह विश्व स्तर पर सबसे बड़ी महिलाओं के कारखाने में से एक है. 

कंपनी ने पिछले साल जुलाई में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की प्री-लॉन्च बुकिंग खोली थी. कंपनी का दावा है कि उसे केवल 24 घंटों के भीतर 499 की मामूली राशि के बदले एक लाख बुकिंग प्राप्त हुई. हालांकि 15 अगस्त को S1 और S1 Pro लॉन्च करने के बाद ओला इलेक्ट्रिक को अपने ग्राहकों तक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने में चार महीने लग गए थे. ओला एस1 ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करता है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement