Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑर्डर किया था 1 लाख का iPhone, गंदे टॉयलेट पेपर में डिलीवर हुईं दो चॉकलेट बार

England मेंं एक शख्स ने iPhone ऑर्डर किया था किन्तु उसे डिलीवरी के दौरान बॉक्स में गंदे टॉयलेट पेपर में लिपटे हुए दो चॉकलेट बॉर मिले हैं.

Latest News
ऑर्डर किया था 1 लाख का iPhone, गंदे टॉयलेट पेपर में डिलीवर हुईं दो चॉकलेट बार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : Online Shopping को लोग आज के समय में सबसे  सस्ता और बेस्ट शॉपिंग ऑप्शन मानते हैं. घर बैठे डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ प्रोडक्ट्स घर पर आ जाते हैं. इसके विपरीत तब क्या हो जब आप को कीमती चीज के बदले एक अजीबो-गरीब चीज डिलीवर कर दी जाए. आप ऑर्डर करें एक लाख का iPhone और आपको चॉकलेट की डिलीवरी मिले. ऐसे में आपका परेशान होना लाजिमी है और एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. 

iPhone के बदले चॉकलेट

दरअसल इंग्लैंड के डेनियल कैरोल (Daniel Carroll) नाम के ग्राहक  1 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करके एक iPhone 13 प्रो मैक्सऑनलाइन ऑर्डर किया था लेकिन उन्हें दो हफ्ते तक उनका फोन नहीं मिला था. वो काफी इंतजार कर चुके थे. इसके विपरीत जब उन्हें अपने ऑर्डर का पैकेज मिला, तो वह फोन के बजाय टॉयलेट रोल में लिपटे कैडबरी के दो व्हाइट ओरियो चॉकलेट बार पाकर दंग रह गया. जो कि उनके लिए एक धोखे  वाली स्थिति थी.

इस वारदात को लेकर डेनियल ने लेट डिलीवरी और बाद में धोखाधड़ी का जिक्र किया है. उन्होंने कहा, "सोमवार को मैंने पार्सल लेने के लिए 24 मील का चक्कर लगाया. जब मैं घर गया तो मैं बता सकता था कि बॉक्स के साथ छेड़छाड़ की गई थी क्योंकि टेप काफी ढीला था लेकिन क्योंकि मुझे कुछ वजन महसूस हो रहा था, मैंने पैकेज को खोल दिया. अंदर सस्ते टॉयलेट पेपर का रोल था, जिससे बदबू आ रही थी, और उसमें डेयरी मिल्क ओरियो के दो बार थे.' उन्होंने ट्विटर पर अपनी आपबीती भी शेयर की." 

शुरू हो गई है जांच 

वहीं इस मुद्दे को लेकर डेनियल ने डीएचएल पर भी आरोप लगाए हैं. वहीं इस मुद्दे को लेकर हम मामले की जांच प्रियॉरिटी पर कर रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेषक के संपर्क में हैं कि मिस्टर कैरोल को एक रिप्लेसमेंट मिल जाए." भले ही कंपनी जल्द ही इस मसले को हल करने की बात कर रही हो किन्तु कई मामलों में ग्राहकों को कोई रिफंड या रिप्लेसमेंट तक नहीं मिलता है. इसका नतीजा ये है कि लोगों का पैसा समय सब बर्बाद हो जाते हैं. 

ऑनलाइन सामान के साथ डिलीवरी के दौरान अक्सर इस तरह के फ्रॉड होते हैं. ऐसे में यदि आप  इस तरह के किसी भी फ्रॉड से बचना चाहते हैं तो आवश्यक होगा कि आप अपने मंगाए प्रोडक्ट्स की अनबॉक्सिंग के दौरान एक विस्तृत वीडियो अवश्य बनाएं जो कि आपके पक्ष को सर्वाधिक मजबूत करेगा और आपके नुकसान की भरपाई में महत्वपूर्ण भी होगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement