Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सारस की बचाई जान, अब बन गई है जय और वीरू जैसी दोस्ती, वीडियो देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

Saras Flying: यूपी के अमेठी जिले में एक ऐसा सारस पक्षी मिला है जो अपनी जान बचाने वाले के साथ ही रहता है और उसके पीछे-पीछे उड़ता भी है.

सारस की बचाई जान, अब बन गई है जय और वीरू जैसी दोस्ती, वीडियो देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

Arif With Saras

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहा जाता है कि पशु-पक्षी भी अपनी जान बचाने वालों को कभी नहीं भूलते. उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक सारस पक्षी इस बात को साबित कर रहा है. अपनी जान बचाने वाले के प्रति इस सारस का प्रेम ऐसा है कि वह हमेशा उसके साथ ही रहता है. इतना ही नहीं, बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में बाइक चलाते शख्स के साथ-साथ यह सारस उड़ान भी भरता है. अपनी दोस्ती के लिए अमेठी में इन दोनों की जोड़ी को फिल्म 'शोले' के जय और वीरू की जोड़ी कहा जाने लगा है.

सारस उत्तर प्रदेश का राजकीय पक्षी भी है. यह मामला अमेठी के जामो इलाके के मंडका गांव का है. 30 साल के आरिफ ने पिछले साल अगस्त महीने में इस सारस की जान बचाई थी. उस वक्त सारस बुरी तरह घायल था और ऐसा लग रहा था कि उसकी जान बचनी भी मुश्किल है. आरिफ ने खूब देखभाल और सेवा की और सारस की जान बच गई.

यह भी पढ़ें- मजदूरों को कोयले में मिला 'हीरा' तो लेकर हुए फरार, जानिए क्या है सच

हर वक्त साथ रहता है सारस
उसके बाद से ही यह सारस पक्षी आरिफ और उनके परिवार के साथ रह रहा है. सारस अब आरिफ के साए की तरह उनके साथ रहता है. वह जहां जाते हैं उनके साथ जाता है. यहां तक कि अगर आरिफ बाइक भी चलाते हैं तो सारस बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में उनके साथ-साथ उड़ान भरता है. आरिफ के घर के लोग भी अब सारस को अपने परिवार के सदस्य की तरह ही प्यार करते हैं.

यह भी पढ़ें- सुहागरात मनाने के बाद गायब हुआ दूल्हा, दुल्हन से लेकर पुलिस तक परेशान

आरिफ बताते हैं कि जब पिछले साल अगस्त में यह सारस मिला तो इसका पैर टूटा हुआ था. आरिफ इसे घर ले आए, खाना खिलाया और इलाज कराया. आरिफ बताते हैं कि उनका परिवार सारस को बंधन में नहीं रखता बल्कि वह तो चाहते हैं कि पक्षी अपने साथियों के बीच लौट जाए लेकिन दिनभर उड़ने और घूमने-फिरने के बाद शाम को यह फिर आरिफ के घर ही लौट आता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement