Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पत्नी बनकर बेटी ने लूटे पिता के पेंशन के पैसे, पूरा किस्सा जान रह जाएंगे दंग

पिता के निधन के बाद सालों तक पेंशन लेती बेटी को अब गिरफ्तार किया गया है. आइए जानते हैं कि इस मामले में अब तक क्या कुछ हुआ है?

पत्नी बनकर बेटी ने लूटे पिता के पेंशन के पैसे, पूरा किस्सा जान रह जाएंगे दंग

Fake Pension News hindi Etah 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक बेटी  पिता के निधन के बाद तक उनकी पेंशन लूटती रही. जब जिला प्रशासन की इस बात की भनक लगी तो महिला को जेल भेज दिया गया. अब इस मामले की जांच की जा रही है. आइए जानते हैं कि यह पूरा मामला क्या है?

यह घटना एटा के अलीगंज तहसील के कूंचादायम खां मोहल्ला की है. यहां के रहने वाले विजारत उल्ला खां 30 नवंबर, 1987 को लेखपाल के पद से रिटायर हुए थे. कुछ सालों बाद उनका निधन हुआ तो विजारत की पेंशन उनकी पत्नी साविया को मिलने लगी. फिर 2 जनवरी 2013 को विजारत का भी निधन हो गया. इसके बाद ही विजारत की बेटी मोहसिना परवेज ने अपना खेल शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ें- क्या होता है अविश्वास प्रस्ताव? किस Article के तहत सरकार को देना पड़ता है जवाब

दस्तावेज में खुद को बताया विजारत की पत्नी 

विजारत की बेटी मोहसिना परवेज ने अपनी मां के निधन के बाद सभी जरुरी कागजातों में स्वयं को विजारत की बेगम दिखाया. जिसके बाद उसे पेंशन मिलने लगी. 10 वर्षों तक किसी को भी इसकी खबर नहीं लगी. जब इस बारे में कुछ लोगों को भनक लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत एटा के उपजिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह से की थी. इस घपले के जानकारी होने के बाद जांच के आदेश दिए गए. 

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- BJP-कांग्रेस की 'तू तू मैं मैं' के बाद खत्म हुई अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

जांच में सामने आई सच्चाई 

जांच में पाया गया कि मोहसिना ने पेंशन प्रपत्रों में साविया बेगम बनकर शायकीय धन का दुरूपयोग किया है. जब साविया को इस मामले की भनक लगी तो घर छोड़कर फरार हो गई. हालाकिं, पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद साविया को कोर्ट के सामने पेश किया गया. पेशी होने के बाद महिला को जेल भेज दिया गया. जानकारी के लिए बता दें कि रजिस्ट्रार कानूनगो राजकपूर ने अलीगंज कोतवाली में इसे लेकर FIR दर्ज करवाई थी. बताया जा रहा है कि 10 सालों में महिला को 12 लाख रुपए पेंशन के रूप में मिले हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement