Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Double Meaning: ये तस्वीरें एक बार में समझ ही नहीं पाएंगे आप, शर्त लगा लीजिए

ये तस्वीरें किसी ऑप्टिरल इल्यूजन से कम नहीं है. इन्हें देखकर किसी का भी दिमाग चकरा जाएगा.

Double Meaning: ये तस्वीरें एक बार में समझ ही नहीं पाएंगे आप, शर्त लगा लीजिए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर Optical Illusions की बहुत सी फोटो वायरल होती रहती हैं जिन्हें एक बार में समझा नहीं जा सकता है. ये फोटो लोगों का ध्यान खींचने के लिए बनाई जाती हैं लेकिन कई बार कैमरे में कुछ ऐसी तस्वीरें कैद हो जाती हैं जिन्हें समझने के लिए आपको इन्हें दोबारा देखना ही पड़ेगा. इंटरनेट की दुनिया से हम ऐसी ही कई फोटो लेकर आए हैं जिन्हें देख कर समझने में आपको भी समय लगेगा. 

1. इस फोटो ने आपको सोच में डाल दिया होगा. अगर आप भी फोटो देखकर चक्कर में पड़ गए थे तो जरा ध्यान से देखिए फिर आपको पता चलेगा कि सफेद कपड़े में एक छोटी हाइट की लड़की अपनी पीठ पर दूसरी लड़की को बैठाने की कोशिश कर रही है.

Optical illusion

 

2. फोटो को देख कर आपने भी बहुत से जानवरों की फोटो को इससे मिलाने की कोशिश की होगी लेकिन अगर ध्यान से देखें तो पता चलेगा कि यह कोई हाथी, डायनासोर नहीं बल्कि एक पेड़ की जड़ है लेकिन पहली नजर में यह किसी जानवर की तरह ही नजर आता है. 

Tree root

3. फोटो में कपल इस तरह बैठा हुआ है कि लग रहा है लड़की ने पैंट पहनी है और लड़के ने स्कर्ट पहनी हुई है लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है उनके बैठने के तरीके की वजह से ऐसा लग रहा है. 

optical illusion

4. इस फोटो को समझने के लिए ध्यान से देखने की जरुरत है इसमें एक आदमी ने ब्लैक ड्रेस वाली महिला को उठा रखा है और बीच में खड़ी महिला फोटो सेशन के लिए है. 

Optical illusion

 

5- फोटो में खड़ी लड़की के शरीर से आदमी के चेहरे को मिला पाना बहुत मुश्किल है लेकिन ध्यान से देखे तो पता चलेगा कि एक आदमी लाल कपड़े में कुर्सी पर बैठा हुआ है और महिला पीछे से उसको पकड़े हुए है जिसका चेहरा उसके लेफ्ट साइड में है. 

Optical illusion

6- इस फोटो में आदमी का रबर का लम्बा हाथ लड़की की जेब में जाता हुआ दिख रहा है लेकिन ऐसा नहीं है और लड़की अपनी जेब से कुछ निकाल रही है और लड़के का हाथ भी साधारण ही है जो कैमरे में अजीब तरह से आ गया है. 

Optical illusion

 

यह भी पढ़ें: अनजान नंबर से आते हैं Nude Calls ? फर्जीवाड़े से यूं करें बचाव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement