Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tami Nadu Elephant Attack Video: वन अधिकारियों पर जंगली हाथी ने किया हमला, वीडियो देख सहम जाएंगे

Elephant Attack Video: कोयंबटूर के गुडलूर में अरीकोम्बन नाम के हाथी के हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हाथी ने एक घर में घुसकर वहां मौजूद वन अधिकारियों पर हमला करने की कोशिश की.

Tami Nadu Elephant Attack Video: वन अधिकारियों पर जंगली हाथी ने किया हमला, वीडियो देख सहम जाएंगे

Video Grab Image 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोयंबटूर में एक हाथी के हमले का वीडियो (Elephant Attack Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक जंगली हाथी का वीडियो सामने आया है जो वन अधिकारियों पर हमला करते हुए नजर आया है. वन अधिकारियों ने इस हमले की जानकारी दी है. वन अधिकारियों ने बताया कि जंगली हाथी ने हमला किया था. एक जंगली हाथी को चावल के खेतों में देखा गया था. यह घटना नीलगीरी जिले के बांदालुर इलाके की है. तमिलनाडु के इस इलाके में हाथियों की अच्छी संख्या है और पिछले महीने भी एक हाथी ने हमला कर दिया था जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने हाथी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया. 

वन अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण इलाके और खेतों में जंगली हाथी के घूमने की सूचना मिली थी. तमिलनाडु के इस इलाके में हाथी अक्सर मैदानी इलाकों में चले आते हैं. जिस वक्त हाथी को पकड़ने के लिए टीम पहुंची उस वक्त वह बेहद आक्रामक अंदाज में इधर-उधर घूम रहा था. इसी दौरान जब रेस्क्यू टीम उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी वह एक घर में घुस गया और इसके बाद हाथी ने रेस्क्यू टीम पर हमला भी कर दिया.

(सन मीडिया के ट्विटर हैंडल से साभार)

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु मेट्रो में लड़के ने खाया 'गोभी मंचूरियन,' फिर हुआ जो हाल जिंदगी भर नहीं भूलेगा

रेस्क्यू टीम ने आवाज निकालकर हाथी को भगाया 
हाथी के घर में घुसने की वजह से स्थिति चिंताजनक हो गई थी. ऐसे में रेसक्यू टीम ने उसका ध्यान बंटाने के लिए आवाज निकाली ताकि वह बाहर खुले मैदान की तरफ आ जाए. हाथी जब खेतों की तरफ आ गया तो उसे पकड़ा जा सका. हालांकि, यह मिशन काफी खतरनाक था क्योंकि जंगली हाथी भीड़ और रेस्क्यू टीम देखकर काफी आक्रामक हो गया था. जंगलों की कटाई और लगातार बढ़ती आबादी की वजह से वन्य जीवों के शहर में प्रवेश की कई घटनाएं हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: फर्जी वेब सिरीज देखकर जाली नोट छाप रहा था पेंटर, जेल पहुंचे कई 'करोड़पति'

जंगली हाथी को देख इलाके में मचा हड़कंप 
वीडियो में भी दिख रहा है कि जंगली हाथी को देख आसपास के लोग डर गए थे. हाथी को निकालने के लिए पहुंची टीम ने अलग-अलग तरह से आवाज निकाली जिसके बाद वह बाहर निकले. कोयंटबूर के आसपास के इलाकों में पिछले कुछ सालों में हाथियों के निकलकर शहर में आने की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं. पर्यावरण अंसतुलन से लेकर जंगलों की कटाई और ऐसे कई वजहों से जंगल के जानवर रास्ता भटककर शहरी और रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं. हालांकि, यह उस इलाके में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा जरूर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement