Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: केंद्र सरकार लोगों को दे रही 2.67 लाख रुपये, क्या आपको भी मिला यह मैसेज?

सरकारी संस्था प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो (PIB) ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज का फैक्ट चेक (PIB Fact Check) किया है.

Fact Check: केंद्र सरकार लोगों को दे रही 2.67 लाख रुपये, क्या आपको भी मिला यह मैसेज?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार एक योजना के तहत सभी लोगों को 2.67 लाख रुपये दे रही है. इस वायरल मैसेज के अलावा एक और मैसेज चल रहा है इसमें लिखा है कि सरकारी योजना (Govt Yojana) के तहत आपके बैंक अकाउंट में 2,67,000 रुपये क्रेडिट किए गए हैं.

क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई?

सरकारी संस्था प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो (PIB) ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज का फैक्ट चेक (PIB Fact Check) किया है तो इसकी सच्चाई सबके सामने आ गई. उन्होंने बताया कि मोबाइल पर मिल रहा यह मैसेज पूरी तरह झूठी है. इसके साथ ही पीआईबी ने जानकारी दी कि सरकार इस तरह की कोई योजना नहीं चला रही है और इस तरह के मैसेज से सरकार का कोई लेनादेना नहीं है.

मैसेज देखते ही हो जाएं अलर्ट

अगर आपके मोबाइल पर भी ऐसा मैसेज आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकारी योजना के तहत आपके खाते में 2.67 लाख रुपये जमा किए गए हैं तो सावधान हो जाएं. पीआईबी ने बताया कि सरकारी योजना के नाम पर ऐसी धोखाधड़ी वाले मैसेज भेजे जा रहे हैं और फिर इससे आपके बैंक अकाउंट खाली किया जा सकता है इसलिए ऐसे मैसेज से बचकर रहें.

यह भी पढ़ें: Fact Check: पोस्ट ऑफिस दे रहा है 6,000 रुपये जीतने का मौका, क्या है इस दावे की सच्चाई

लिंक पर न करें क्लिक

सरकार योजना के तहत 2.67 लाख रुपये मिलने का दावा करने वाले मैसेज के साथ एक लिंक भी दिया जा रहा है. इस लिंक पर क्लिक ना करें. पीआईबी ने इस तरह के मैसेज से बचने और मैसेज के साथ मिल रहे लिंक पर क्लिक ना करने की सलाह दी है. ऐसे लिंक पर क्लिक करने से आपके अकाउंट के साथ खेल हो सकता है.

पहले भी वायरल हो चुके हैं ऐसे फेक मैसेज

यह पहली बार नहीं है जब किसी सरकारी स्कीम के तहत पैसे देने को लेकर मैसेज वायरल हो रहा है. पहले भी कई बार ऐसे मैसेजेस सामने आ चुके हैं और इसके जरिए कई लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे गायब हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Fact Check: क्या सच में वाईफाई नेटवर्क लगाने पर सरकार दे रही नौकरी और पैसे? PIB ने किया फैक्ट चेक

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement