Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World cup क्वालीफायर्स राउंड 2 में रेफरी ने की India के साथ बेइमानी, Video में देखें कैसे हारा मैच 

Fifa World cup क्वालीफायर्स राउंड 2 का India vs Qatar का मैच सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना है. इस मैच में रेफरी के एक गलत फैसले के चलते बेइमानी हुई है जिसके बाद भारत का वर्ल्ड कप खेलने का सपना चकनाचूर हो गया है. 

Latest News
FIFA World cup क्वालीफायर्स राउंड 2 में रेफरी ने ��की India के साथ बेइमानी, Video में देखें कैसे हारा मैच 

FIFA क्वालीफायर्स राउंड 2 में जो भारत के साथ हुआ उससे भारतीय फुटबॉल प्रेमियों को गहरा आघात लगा है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Fifa World cup का क्वालीफायर्स राउंड 2 में India बनाम Qatar का मैच सुर्खियों में है. मैच का Video सोशल मीडिया पर Viral हुआ है. जिसके बाद घेरे में मैच का रेफरी है, आरोप हैं कि उसने गलत फैसला दिया जिसके चलते  सधी हुई पारी खेलने के बावजूद भारत को 2-1 से हार का मुंह देखना पड़ा. बताते चलें कि दोहा में खेले गए इस मुकाबले में उस एक गोल को विवादास्पद करार दिया जा रहा है, जिसे कतर के खिलाड़ी ने किया. इस हार से भारतीय फुटबॉल लवर्स को गहरा आघात लगा है.

ग्राउंड में हुई बेईमानी के चलते भारत क्वालीफायर से बाहर हो गया और उनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना चकनाचूर हो गया है. 

गौरतलब है कि मैच के 73वें मिनट में कतर के लिए यूसुफ अयमन ने एक गोल किया. गोल इसलिए भी विवादास्पद नजर आ रहा है क्योंकि वीडियो देखने पर पता चल रहा है कि बॉल लाइन से बाहर थी. बावजूद इसके कतर के डिफेंडर अल हसन ने गेंद को लाइन से अंदर खींचा और यूसुफ अयमनको पास किया. 

युसूफ इसी मौके की तलाश में थे और कोई गलती न करते हुए उन्होंने गोल दाग दिया. ऑन फील्ड अंपायर ने भी इसे गोल माना जिसके बाद कतर ने 2 गोल कर भारत के खिलाफ बढ़त बना ली.

बाद में इस गोल को लेकर खूब विवाद भी हुआ और भारतीय टीम ने इसका काफी विरोध किया. ध्यान रहे कि क्वालीफायर्स मैच में वीडियो असिस्टेंट रेफरी जैसी कोई प्रणाली नहीं है. ऐसे स्थिति में ऑन फील्ड रेफरी का निर्णय ही अंतिम होता है.

अब चूंकि रेफरी की लापरवाही से  भारत को बड़ा झटका लगा है फैंस खासे निराश हैं. सोशल मीडिया पर आलोचना का दौर शुरू हो गया है. फैंस रेफरी के फैसले को अनुचित और पक्षपातपूर्ण तो कह ही रहे हैं, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि मैच फिर से खेला जाए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement