Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube का पहला वीडियो देखा है आपने ? 17 साल पहले किया गया था शेयर

यह वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया पहला वीडियो है. महज 18 सेकेंड के वीडियो को अब तक 235 व्यू मिल चुके हैं,

YouTube का पहला वीडियो देखा है आपने ? 17 साल पहले किया गया था शेयर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूट्यूब आज हमारी जिंदगी का एक ऐसा हिस्सा बन गया है जिसके बिना हम शायद अपने दिन की कल्पना भी नहीं कर सकते. चाहे गाना सुनना हो, रेसिपी देखना, दूसरी चीजों के ट्युटोरियल...मतलब कि जमीन से लेकर आसमान तक हर चीज की जानकारी इस यूट्यूब पर मिलती है. आज आप इस पर हजारों वीडियो देखते हैं. स्क्रोल करते जाओ और आगे बढ़ते जाओ वीडियो कभी खत्म नहीं होती लेकिन क्या आपने यूट्यूब को उस जमाने में देखा था जब इस पर केवल एक वीडियो थी ?

क्या आपने उस पहले वीडियो को देखा है जो यूट्यूब पर अपलोड किया गया था ? या आप जानते हैं कि पहला वीडियो कब अपलोड किया गया था और उसमें क्या दिखाया गया था? अगर नहीं तो समझ लीजिए कि आज आपके सभी सवालों का जवाब मिलने वाला है. हम आपको दिखाएंगे कि यूट्यूब पर अपलोड किया गया पहला वीडियो कौनसा था और उसमें क्या दिखाया गया था.

यह भी पढ़ें: Viral Video: मां से यूं लिपट गया बिछड़ा हुआ बेबी बंदर, प्यार देख लोग बोले- अपने तो अपने होते हैं

बता दें कि यूट्यूब पर पहला वीडियो 17 साल पहले शेयर किया गया था. इस वीडियो में मिस्टर करीम सैन डिएगो के एक चिड़ियाघर में हाथियों के सामने खड़े नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वह हाथियों की लंबी सूंड की तारीफ कर रहे हैं. यह करीम के वेरिफाइड चैनल पर शेयर किया गया इकलौता वीडियो है और इसे 235 मिलियन व्यू मिल चुके हैं. इस वीडियो को आप व्लॉगिंग के कॉन्सेप्ट की शुरुआत भी मान सकते हैं.

 

यूट्यूब को आधिकारिक तौर पर 14 फरवरी, 2005 में लॉन्च किया गया था. गूगल के बाद यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला प्लैटफॉर्म है. पहले वीडियो को लेकर यह खास जानकारी यूट्यूब इंडिया के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई थी.

यह भी पढ़ें: Metro में बैठी पत्नी के साथ शख्स ने चुपके से खींच ली सेल्फी, क्यूट वीडियो देख दिल हार बैठेंगे आप  

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement