Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यहां नकली नाखून-आईलैशेज लगाने पर हो रही महिलाओं की गिरफ्तारी, ब्यूटी पार्लर जाने पर पति से वसूला जाता है जुर्माना

देश में नए राष्ट्रपति सरडर बर्डीमुक्खामडाव के सत्ता में आने के बाद से ही तुर्कमेनिस्तान सरकार ने महिलाओं के अधिकारों को बहुत हद तक सीमित कर दिया है. यहां अप्रैल महीने से लेकर अबतक फॉल्स नेल्स और आईलैशेज लगाने को लेकर दर्जनों महिलाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

यहां नकली नाखून-आईलैशेज लगाने पर हो रही महिलाओं की गिरफ्तारी, ब्यूटी पार्लर जाने पर पति से वसूला जाता है जुर्माना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटता हुआ नजर आ रहा है. महिला की गलती केवल इतनी थी कि वह पति को बिना बताए ब्यूटी सैलून चली आई थी लेकिन जैसे ही शख्स को इसकी खबर मिली, वह बिना देरी किए सैलून पहुंच गया. यहां उनसे अपनी पत्नी पर सरेआम लात-घूंसे बरसाए. घटना के दौरान उनके आसपास और भी कई महिलाएं नजर आईं लेकिन डर के कारण किसी ने भी शख्स को रोकने की कोशिश नहीं की.

किस बात का डर?
दरअसल, यह वीडियो हमारे देश भारत का नहीं बल्कि तुर्कमेनिस्तान का है. यहां महिलाओं के डर का कारण उनके देश में लागू कुछ बेहद अजीबोगरीब नियम रहे. जानकारी के लिए बता दें कि तुर्कमेनिस्तान में महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं, इनमें से एक ब्यूटी ट्रीटमेंट भी है. इन नियमों के चलते अगर देश में किसी महिला को ब्यूटी ट्रीटमेंट कराते देखा जाता है तो उसके पति से जुर्माना वसूला जाता है.  यहां तक कि ऐसा करने पर महिला को गिरफ्तार भी किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- Twitter इस्तेमाल करने पर महिला को मिली 34 साल की सजा, लोग बोले-हालात कुछ ठीक नहीं

यही वजह रही कि शख्स इतने सख्त नियमों के बावजूद पत्नी को सैलून में देखकर अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाया और चिल्लाते हुए सीधे उसपर हमला बोल दिया. वीडियो में शख्स अपनी पत्नी को लात-घूसे से मारता दिख रहा है. वह चिल्लाते हुए कहता है, 'कितनी देर से मैं तुम्हें ढूंढ रहा था? तुम ऐसे ही कहीं भी नहीं जा सकती हो.' इसके बाद वो पत्नी को धक्का देता है और एक बार फिर उसपर हाथ उठाना शुरू कर देता है. इस बीच वहां मौजूद कई अन्य महिलाएं भी डर से कांपती नजर आईं.

 

 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो तुर्कमेनिस्तान की राजधानी अश्गाबात के करीब क्योशी जिले का है. देश में नए राष्ट्रपति सरडर बर्डीमुक्खामडाव के सत्ता में आने के बाद से ही तुर्कमेनिस्तान सरकार ने महिलाओं के अधिकारों को बहुत हद तक सीमित कर दिया है. यहां अप्रैल महीने से लेकर अबतक फॉल्स नेल्स और आईलैशेज लगाने को लेकर दर्जनों महिलाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा कुछ महिलाओं को तो 'बहुत अलग' दिखने के लिए भी गिरफ्तार कर लिया गया था. देश में पैडेड ब्रा पर बैन लगा दिया गया है. महिलाओं पर पारंपरिक तुर्कमेन ड्रेस पहनने के लिए प्रेशर बनाया जाता है.

यह भी पढ़ें- 10 या ज्यादा बच्चे पैदा करने वाली महिलाओं को ईनाम दे रही सरकार!

वहीं, सरकार की पाबंदी की वजह से ब्यूटीशियन का काम बंद हो रहा है. अधिकारियों ने कई जगहों के सैलून पर छापेमारी भी की है. इन सब के चलते कुछ ब्यूटीशियन्स अंडरग्राउंड होकर अपना बिजनेस चला रही हैं. हालांकि, सामने आने के बाद उन्हें जेल की सजा भी काटनी पड़ती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement