Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अनजान नंबर से आते हैं Nude Calls ? फर्जीवाड़े से यूं करें बचाव

इन कॉल्स में हाफ न्यूड लड़कियां नजर आती हैं और इसका स्क्रीन शॉट या वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दी जाती है.

अनजान नंबर से आते हैं Nude Calls ? फर्जीवाड़े से यूं करें बचाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप सोशल मीडिया के बहुत से प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आपको चौकन्ना रहने की जरूरत है. इंटरनेट पर स्कैम करने और लोगों को लूटने के बहुत से तरीके आजकल इस्तेमाल किए जा रहे हैं. आपने बैंकिग के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के बारे में कई बार सुना होगा. इंटरनेट पर स्कैम करने के हजारों तरीके मौजूद हैं और अब तो अश्लील वीडियो कॉल (Nude Video Call) के जरिए भी लोगों को फंसाया जा रहा है. अब अगर आप सोच रहे हैं कि वीडियो कॉल से स्कैम कैसे किया जा सकता है तो हम आपको बता दें कि ऐसे कई मामले देखने को मिले है जिनमें पहले एक न्यूड वीडियो कॉल किया जाता है. अगर कॉल रिसीव हो जाता है तो वीडियो रिकॉर्ड कर उस शख्स को धमकाया जाता है कि पैसे न दिए तो वीडियो वायरल कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: सांड ने मारी टक्कर, हवा मे उछला ऑटो

इस तरह से स्कैम करने के लिए रैंडम नंबरों लोगों को वीडियो कॉल किया जाता है. कॉल में हाफ न्यूड लड़कियां नजर आती हैं और इसका स्क्रीन शॉट या वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दी जाती है. साल की शुरुआत में ऐसा एक मामला देखने को मिला था जिसमें एक 30 साल के शख्स को ब्लैकमेल करके उससे 55,000 रुपये की ठगी की गई थी. इस तरह के वीडियो कॉल लोगों को Dating Apps और दूसरे वीडियो कॉल ऐप्स जैसे की WhatsApp पर किए जाते हैं. इस स्कैम से खुद को बचाने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है कि आप रैंडम नंबरों से वीडियो कॉल को रिसीव न करें. अपने फोन में ऐसे ऐप्प रखें जिनसे आपको पता चल जाए कि कॉल किस जगह से और किस नाम से आ रही है. अगर आपको जरा भी शक हो तो कॉल रिसीव ना करें. अगर गलती से आप कॉल उठा लेते हैं तो उन सभी नंबरों को ब्लॉक कर दें जिनसे आपसे संपर्क किया गया है. ऐसी कोई भी घटना होने पर सीधे पुलिस से शिकायत करें. 

यह भी पढ़ें: कैंसल हुई Divorce Party, अब तलाक का जश्न नहीं मना पाएंगे 'पीड़ित भाई'

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement