Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुले में शौच कर रहा था व्यक्ति, 15 फ़ीट के अजगर ने जो किया देख कलेजा आ जाएगा मुंह को!

MP के जबलपुर में ग्रामीणों के एक समूह की त्वरित सोच और कार्रवाई ने कमाल कर दिया. यहां खुले में शौच के लिए गए एक व्यक्ति को मौत के मुंह से तब बचाया गया, जब 15 फुट लंबे अजगर ने उसे निगलने की कोशिश की.

Latest News
खुले में शौच कर रहा था व्यक्ति, 15 फ़ीट के अजगर ने जो क��िया देख कलेजा आ जाएगा मुंह को!

एमपी के जबलपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

खुले में शौच को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अभियान से लेकर योजनाओं तक तमाम चीजों पर काम कर रही हैं. लेकिन बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं और खुले में शौच धड़ल्ले से जारी है. इसके नुकसान क्या हैं? उसे बताने की जरूरत नहीं है. मगर इससे इंसान की जान भी जा सकती है. सवाल होगा कैसे? तो इसे मध्य प्रदेश के जबलपुर के एक मामले से समझ सकते हैं. जहां खुले में बैठे एक व्यक्ति पर 15 फीट लंबे अजगर ने हमला किया पर ग्रामीणों के एक समूह की त्वरित सोच और त्वरित कार्रवाई ने उस व्यक्ति को मौत के मुंह से वापस खींच लिया.

वीडियो इंटरनेट पर वायरल है. एमपी के कल्याणपुर में हुआ कुछ यूं कि एक व्यक्ति खुले में शौच करने के लिए जंगल  गया था, तभी पीछे से सांप उसके पास आया और अपनी पूंछ से उसके गले में लिपट गया. घबराए हुए व्यक्ति ने जानलेवा अजगर के मुंह को पकड़ लिया और इस बीच उसने मदद की गुहार लगाई.

उस समय वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने उसकी चीखें सुनीं और उसे बचाने के लिए मौके पर पहुंचे. दिलचस्प ये कि तब तक अजगर ने उस व्यक्ति को पूरी तरह से अपने आगोश में ले लिया था.

स्थानीय लोगों ने बिना देर किए अजगर को उस व्यक्ति से अलग करने की कोशिश की. इस डर से कि यह अजगर किसी भी वक़्त व्यक्ति को निगल सकता है, ग्रामीणों ने कुल्हाड़ी, पत्थर और दूसरे धारदार हथियारों से अजगर को मार डाला.

गौरतलब है कि अजगर को इस बेदर्दी से मारने के लिए ग्रामीणों के विरुद्ध  कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है. वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति की जान बचाने के लिए किसी जानवर को मारा जाता है, तो यह अपराध की श्रेणी में नहीं आता है. 

घटना के बारे में बात करते हुए स्थानीय वन रेंजर ने कहा है कि, 'अजगर के गले में लिपटे होने के कारण व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. अगर ऐसी परिस्थिति में कोई व्यक्ति किसी जानवर को मार देता है, तो उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement