Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indigo Airlines ने पैसेंजर से मांगा 'CUTE चार्ज', यह क्या होता है और क्यों लिया जाता है ?

पैसेंजर ने सोशल मीडिया पर क्यूट फीस चार्ज किए जाने की जानकारी दी तो मजेदार कमेंट्स की बाढ़ आ गई लेकिन आखिर यह क्यूट चार्ज है क्या ?

Indigo Airlines ने पैसेंजर से मांगा 'CUTE चार्ज', यह क्या होता है और क्यों लिया जाता है ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IndiGo वालों ने एक पैसेंजर को ऐसा प्राइस ब्रेकअप दिया देखकर उसे हंसी आ गई. वह देखकर हैरान था कि उससे आखिर यह किस तरह का टैक्स वसूला जा रहा है. आखिर में उसने इसकी तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. इसमें अलग-अलग तरह के चार्जेस लगाए गए थे जैसे कि एयर फेयर चार्ज, सीट फीस, कन्वीनियंस फीस, एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस, यूजर डेवलपमेंट फीस. अब ये सब तो नॉर्मल थे लेकिन साथ ही एक क्यूट चार्ज भी लगाया गया था.

अब लोग यह सोचकर हैरान थे कि क्यूट चार्ज पैसेंजर की क्यूटनेस पर लगाया गया है या बात कुछ और है. आखिर मामला है क्या ? कुछ यही सवाल पैसेंजर शांतनु के दिमाग भी था. तभी उन्होंने इसका स्क्रीन शॉट ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने लिखा, मैं जानता हूं कि मैं उम्र के साथ और क्यूट होता जा रहा हूं लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंडिगो वाले मुझसे इसका भी पैसा लेंगे.

यह भी पढ़ें: PHOTOS: 9,500 किलो का है यह अशोक स्तंभ, जानें क्या है इसकी खासियत

शांतनु के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के कमेंट आए. संजीव ने लिखा, मैं जानता हूं कि मैं समय से काफी आगे चल रहा हूं लेकिन इस बार कुछ 9 साल आगे निकल गया. मेरे साथ 9 साल पहले कुछ ऐसा ही हुआ था.

यह भी पढ़ें: लड़की ने तय किए छेड़ने के नियम, बताया कितनी होनी चाहिए हाइट और कैसा हो लुक 

कुछ लोग ऐसे भी थे जो CUTE का मतलब समझाने लगे. इस पर रामकृष्ण अय्यर ने लिखा, बड़ी अजीब बात है लोग मजाक नहीं समझ पाते . अरे भई सब जानते हैं क्यूट चार्ज क्या होता है ?

क्या होता है CUTE चार्ज ?

इस चार्ज की फुल फॉर्म Common User Terminal Equipment है. यह चार्ज मेटल डिटेक्टिंग मशीन, एस्कलेटर और एयरपोर्ट पर मौजूद दूसरे उपकरण इस्तेमाल करने पर लगाया जाता है.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement