Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: हिजाब के विरोध में एक्ट्रेस ने उतारे कपड़े, सोशल मीडिया पर दिया स्ट्रॉन्ग मैसेज

एलनाज ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह पहले हिजाब और बुर्का उतारती हैं. इसके बार अपने सारे कपड़े उतार देती हैं.

Video: हिजाब के विरोध में एक्ट्रेस ने उतारे कपड़े, सोशल मीडिया पर दिया स्ट्रॉन्ग मैसेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईरान में हिजाब विरोधी आंदोलन तेज है और सोशल मीडिया की मदद से यह दुनियाभर में पहुंच चुका है. महिलाओं के नेतृत्व में शुरू हुए इस आंदोलन से अब दूसरे देशों की महिलाएं भी जुड़ रही हैं और अपना समर्थन दे रही हैं. इसी कड़ी में ईरान की एक्ट्रेस  एलनाज नोरोजी भी आगे आईं और हिजाब का विरोध करने के लिए ऐसा तरीका अपनाया कि सोशल मीडिया पर हर तरफ उन्हीं की चर्चा हो रही है.

एलनाज ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह पहले हिजाब और बुर्का उतारती हैं. इसके बार अपने सारे कपड़े उतार देती हैं. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, हर महिला दुनिया में कहीं भी इस बात की परवाह किए बिना कि वह कहां से है...उसे अधिकार होना चाहिए कि वह जो चाहे, जब चाहे और जहां चाहे पहन सके. किसी भी पुरुष या दूसरी महिला को यह अधिकार नहीं कि वह उसे जज करे या उसे कुछ और पहनने के लिए कहे.

एलनाज ने लिखा, हर किसी का अपना नजरिया और मान्यताएं होती हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए. लोकतंत्र का मतलब होता है फैसला लेने की ताकत. हर महिला के पास अपने शरीर के बारे में फैसला लेने की ताकत होना चाहिए. मैं न्यूडिटी को बढ़ावा नहीं दे रही हूं...मैं अपनी 'पसंद की स्वतंत्रता' का समर्थन कर रही हूं. 

यह भी पढ़ें: रूस ने फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta को बताया 'आतंकी और चरमपंथी'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Elnaaz Norouzi (@iamelnaaz)

बता दें कि यह विरोध हिजाब सही तरीके से न पहनने की वजह से हुई महसा अमीनी की गिरफ्तारी और कस्टडी में उनकी मौत के बाद शुरू हुआ. इसके समर्थन में कई महिलाएं अपने बाल काटतीं और हिजाब जलाती नजर आईं.

यह भी पढ़ें: रूस के हमलों से यूक्रेन में ब्लैक आउट का डर, मुख्य बिजली ग्रिड तबाह, बिजली-पानी बचा रहे लोग

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement