Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lays ने हाथ धोने के लिए बना डाली Washing Machine! अब चिप्स खाने के बाद सोफे पर बैठे-बैठे साफ होंगी उंगलियां

बच्चे चिप्स खा तो बड़े मजे से लेते हैं लेकिन इसके बाद हाथों पर जो मसाले लगे रह जाते हैं, उन्हें धोने की बजाय वे उसे घर के पर्दों तो कभी बेड शीट से पोछते नजर आते हैं. इससे उनकी मम्मी का काम बढ़ जाता है लेकिन अब इसके लिए एक खास मशीन बनाई गई है.

Lays ने हाथ धोने के लिए बना डाली Washing Machine! अब चिप्स खाने के बाद सोफे पर बैठे-बैठे साफ होंगी उंगलियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हम भारतीय लोगों की कोई भी पार्टी या पिकनिक, चिप्स (Chips) के बिना अधूरी है. भारत में स्नैक्स के तौर पर सबसे ज्यादा चिप्स का ही इस्तेमाल किया जाता है. शाम होते ही जब कुछ करारा और मसाले दार खाने को मन हो तब सबसे पहले दिमाग में चिप्स का ख्याल आता है. इसके अलावा अगर दूर कहीं किसी ट्रिप पर जाना हो तो भी बैग में 8-10 चिप्स के पैकेट तो होने ही चाहिए. अब बच्चों को तो चिप्स खूब पसंद आते हैं लेकिन उनकी मम्मी इनसे परेशान हो जाती हैं. कारण है उनका चिप्स खाने के बाद हाथ पर लगे मिर्च और मसाले का इधर-उधर पोछ देना. 

बच्चे चिप्स खा तो बड़े मजे से लेते हैं लेकिन इसके बाद हाथों पर जो मसाले लगे रह जाते हैं, उन्हें धोने की बजाय वे उसे घर के पर्दों तो कभी बेड शीट से पोछते नजर आते हैं. इससे उनकी मम्मी का काम बढ़ जाता है लेकिन अब आपको इसे इधर-उधर पोछने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके लिए अब एक खास मशीन बनाई गई है. ये मशीन आलसी लोगों के बेड पर बैठे-बैठे हाथ साफ होने के सपने को साकार कर देगी. चिप्स खाने के बाद उंगलियां साफ हो जाएंगी और आपको अपनी जगह से उठना नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- IAS ने शेयर किया 'UPSC में तुक्के लगाने के वैज्ञानिक तरीकों' का वीडियो, हैरान रह गए यूजर्स  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये मशीन चिप्स बनाने वाली कंपनी Lays की ओर से बनाई गई है जो दिखने में किसी छोटी वॉशिंग मशीन जैसी लगती है. मशीन की लंबाई 15 सेंटीमीटर और चौड़ाई 11 सेंटीमीटर है. 

कैसे करेगी काम?
इस मिनी वॉशिंग मशीन में हाथ डालते ही आपकी उंगलियां चुटकियों में साफ हो जाएंगी. मशीन ऑटोमैटिक एल्कोहॉल स्प्रे के जरिए फिंगरटिप्स को साफ करने का काम करेगी. साथ ही इसे चार्जिंग सिस्टम पर तैयार किया गया है. इसके लिए एक यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है. फिलहाल जापान की सोशल मीडिया पर ये मशीन चर्चा का विषय बनी हुई है.  

यह भी पढ़ें- Video: गर्लफ्रेंड के साथ रोमांस करते पकड़े गए BJP नेता, पत्नी ने बीच सड़क पर चप्पलों से पीट डाला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement