Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lumpi Virus ने ली हजारों गाय की जान, लाशों के ढेर का वीडियो वायरल

लंपी वायरस से होने वाली बीमारी को लंपी स्किन डिजीज या फिर गांठ दार त्वचा रोग भी कहा जाता है.

Lumpi Virus ने ली हजारों गाय की जान, लाशों के ढेर का वीडियो वायरल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंपी वायरस (Lumpi Virus) इस वक्त देश के कई राज्यों में बड़ा चैलेंज बन चुका है. राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लाखों पशुओं की जान जा चुकी है. प्रदेश सरकारें पशुओं को लंपी वैक्सीन (Lumpi Vaccine) लगवाने की बात कर रही हैं लेकिन यह इतनी फायदेमंद नहीं है. पशु चिकित्सक एक्सपर्ट के मुताबिक अभी तक लंपी वायरस का कोई एंटीडोज नहीं है. इसके साथ ही इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि कब तक इसे लेकर कोई सटीक दवा मिल सकेगी. इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Lampi virus

वीडियो ड्रोन कैमरा से शूट किया गया है जहां एक खुले मैदान में हजारों गाय की लाशें बिछी दिख रही हैं. एक बार में तो शायद आपको यकीन भी न होगा कि ये गाय हैं लेकिन गौर करने पर पता चलता है कि ये सभी गाय हैं. वीडियो में जानकारी दी गई कि अब तक करीब 37 हजार गाय की मौत हो चुकी है और करीब 57 हजार से ज्यादा गाय इस वायरल से ग्रसित हैं.

यह भी पढ़ें: फ्रांस के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में क्यों किया पीएम मोदी का जिक्र? जानकर गर्व करेंगे आप

lampi virus

वायरल वीडियो में कई गाय तकलीफ में तड़पती दिख रही हैं. कई जगह गड्ढों में गाय की लाशें दिख रही हैं. इस तरह के हालात देखकर कोई भी परेशान हो जाए. देश अभी कोविड के झटकों से ही उबर नहीं पा रहा है और ऐसे में ये तस्वीरें चिंताजनक हैं.

यह भी पढ़ें: मैच के दौरान आखिर दिनेश कार्तिक का गला क्यों दबाने लगे रोहित शर्मा, देखें वीडियो   

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement