Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खाना खाते हुए दांत खा गया था शख्स, ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने किया बड़ा खुलासा

Trending News: डॉक्टरों ने मरीज का करीब 4 घंटे तक ऑपरेशन किया था जिसके बाद बड़ा खुलासा हुआ है.

खाना खाते हुए दांत खा गया था शख्स, ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने किया बड़ा खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खाना खाने के दौरान कई बार लोगों के मुंह में  अनजाने में कुछ चीजें चली जाती हैं लेकिन वे इतनी खतरनाक होती हैं कि लोग उन पर ध्यान नहीं होते हैं. अब एक शख्स को लेकर खबर आई है कि वह खाना खाते खाते अपना एक दांत ही खा गया जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई है और इलाज के लिए पटना के डॉक्टरों ने उसका करी 4 घंटे तक ऑपरेशन किया.

दरअसल, पटना में डॉक्टरों की टीम ने एक युवक के दिल से दांत निकाला है. दांत नकली था और डेंचर के सहारे मुंह में फिट किया गया था. जानकारी के मुताबिक  मरीज खाने के साथ दांत का पूरा सेट निगल गया था जो कि उसके लिए मुसीबत बन गया. 

बिहार: अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, पोल में बांधकर हुई धुनाई, मुजफ्फरपुर में महंगी पड़ी आशिकी

डॉक्टरों ने बताया कि दांतों के सेट में लगे हुक से आंत फट गई और दांत का पूरा सेट फेफड़े और दिल के बीच हार्ट से निकलने वाली मेन नस में फंस गया. इस हुक के कारण दांत को गले से निकालना जानलेवा था और छाती की ओपन सर्जरी से भी जोखिम भरा काम था. 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को हैप्पी बर्थडे बोलकर जन्मदिन पर करवा दी कबड्डी प्रतियोगिता, 6 नपे

बता दें कि युवक का इलाज पटना के पारस अस्पताल में किया था गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी कर एक शख्स के दिल से नकली दांत निकाला (Artificial tooth removed from heart) है. दांत में लगे हुए हुक के कारण दांत को गले से निकालना जानलेवा था. छाती की ओपन सर्जरी से भी जोखिम भरा काम था. 4 घंटे की मेहनत के बाद डॉक्टरों की टीम ने गर्दन में चीरा लगाकर हार्ट की मुख्य नली से दांत सहित हुक वाले डेंचर को निकालकर मरीज को नया जीवन दिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement