Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद को बताया एस्ट्रोनॉट, कहा-पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी, लूटे 25 लाख

शख्स ने कहा कि उसे रॉकेट लैंडिंग के लिए फीस जमा करनी होगी. बस इसी बहाने से उसने महिला से पैसे मांगने की शुरुआत की.

खुद को बताया एस्ट्रोनॉट, कहा-पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी, लूटे 25 लाख
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जापान की एक महिला के साथ धोखाधड़ी का अजीब मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने ठगी करने के लिए महिला को यह कह कर बेवकूफ बनाया कि वह एक अंतरिक्ष यात्री है. शख्स ने जापान के शिगा प्रांत में रहने वाली 65 वर्षीय महिला से इंस्टाग्राम के जरिए बात करनी शुरू की थी. शख्स ने खुद को एक रूसी अंतरिक्ष यात्री बताया. इसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी ज्यादातर तस्वीरें अंतरिक्ष से जुड़ी थीं. इस वजह से महिला को इस पर जरा भी शक नहीं हुआ.

यह शख्स इंस्टाग्राम और जापानी मैसेजिंग एप्लिकेशन से महिला से चैटिंग करता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फर्जी अंतरिक्ष यात्री ने महिला से यह वादा किया कि वह पृथ्वी पर लौटने के बाद उससे शादी करेगा और इसके बाद जापान में ही उसके साथ नई जिंदगी की शुरुआत करेगा. इसके बाद यह फर्जी शख्स महिला से पैसे की डिमांड करने लगा. उसने महिला से कहा कि वह पृथ्वी पर लौटने वाला है और वापस आने के लिए रॉकेट की लैंडिग फीस जमा करनी पडे़गी. इसके बाद वह सीधे जापान पहुंच जाएगा. प्यार में पड़ी इस महिला ने शख्स की बात पर विश्वास कर लिया और फिर महिला ने इसे पैसे भेजने शुरू कर दिए. 

यह भी पढ़ें: Punjab: जेल में पार्टनर के साथ सेक्स कर पाएंगे कैदी, मेंटल और फिजिकल हेल्थ को लेकर फैसला

महिला ने 19 अगस्त से 5 सितंबर तक पांच अलग-अलग ट्रांजेक्शन में शख्स को करीब 25 लाख रुपए भेज दिए. जब इस शख्स ने महिला से और भी पैसों की मांग की तो महिला को इस पर शक हो गया और फिर उसने इसके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई. पुलिस इस घटना को इंटरनेशनल रोमांस स्कैम कह रही है और पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Video: हिजाब के विरोध में एक्ट्रेस ने उतारे कपड़े, सोशल मीडिया पर दिया स्ट्रॉन्ग मैसेज

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement