Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Man Vs Horse: घोड़े से रेस जीता आदमी, 35 किलोमीटर की दौड़ में छोड़ा पीछे

37 साल के इस शख्स का नाम रिकी लाइटफुट है. उन्होंने 35 किलोमीटर के मैराथॉन में ऐसी दौड़ लगाई कि सभी घोड़ों को पीछे छोड़ दिया.

Man Vs Horse: घोड़े से रेस जीता आदमी, 35 किलोमीटर की दौड़ में छोड़ा पीछे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: घोड़े को तेज भागने वाले जानवरों में से एक माना जाता है. माना जाता है कि इंसान दौड़ने के मामले में घोड़े से आगे नहीं निकल सकता लेकिन एक शख्स है जिसने घोड़ो को पीछे छोड़ा और मैराथॉन जीतकर रिकॉर्ड बनाया. यह मैराथॉन करीब 41 सालों से होती आ रही है और इतनें सालं में केवल तीन बार ऐसा हुआ जब किसी इंसान ने घोड़े को पछाड़ा हो.

37 साल के इस शख्स का नाम रिकी लाइटफुट है. उन्होंने 35 किलोमीटर के मैराथॉन में ऐसी दौड़ लगाई कि सभी घोड़ों को पीछे छोड़ दिया. रिकी ने यह मैराथॉन 2 घंटे, 22 मिनट और 23 सेकेंड में पूरी की.

यह भी पढ़ें: Funny Video: साइकिल चलाते-चलाते गिरा गोरिल्ला, यूं उतारा गुस्सा

यह मैराथॉन वेल्स में हुई थी. इसमें पहली बार 2007 में Florien Holtinger ने जीत हासिल की थी. इनके बाद तीन साल पहले Huw Lobb ने इस मैराथॉन में जीत का परचम लहराया था. इस बार यानी कि 2022 में रिकी ने यह खिताब अपने नाम किया. इस मैराथॉन में 1200 रनर्स और 60 घोड़ों ने हिस्सा लिया था. 

यह मैराथॉन एक पहाड़ी पर थी इसलिए इंसानों और घोड़ों दोनों के लिए ही बराबर चैलेंजिंग थी. जीत पर रिकी ने कहा, मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं घोड़े को पीछे छोड़ पाउंगा. उन्होंने बताया कि इस इवेंट से पहले वह 29 घंटे तक सो नहीं पाए थे. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: पानी भरने गई दो महिलाओं में भिड़ंत, एक ने दूसरे के सिर पर दे मारा मटका

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement