Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेलारूस की लड़की से रचाई शादी, पिता बनते ही लखपती हो गया हिंदुस्तानी दामाद, जानिए कैसे

मिथिलेश पेशे से ब्लॉगर हैं. उन्होंने बेलारूस की रहने वाली लीजा से शादी की है. दोनों हाल ही में पेरेंट्स बने हैं.

बेलारूस की लड़की से रचाई शादी, पिता बनते ही लखपती हो गया हिंदुस्तानी दामाद, जानिए कैसे

मिथिलेश और उनकी पत्नी लीजा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्यार हो जाए तो दुनिया छोटी पड़ जाती है. किसी-किसी को तो सात समंदर पार भी प्यार मिलता है. मुंबई के ट्रैवल ब्लॉगर मिथिलेश की स्टोरी कुछ ऐसी ही है. उन्हें उनका प्यार बेलारूस में मिला. बेलारूस की नागरिक लीजा को वह दिल दे बैठे. दोनों ने सात फेरे लिए और बेलारूस में अपना डेरा जमा लिया. दोनों को अब एक प्यारा सा बेटा भी है. 

मिथिलेश यूट्यूब पर मिथिलेश बैकपैकर नाम से चैनल चलाते हैं. उन्होंने बताया कि जब से वह एक बच्चे के पिता बने हैं, बेलारूस की सरकार ने उन्हें डेढ़ लाख रुपये दिए हैं. अब ये रकम उनके लिए बेहद खास है क्योंकि बच्चे पैदा होने के बाद तो पैसे खर्च होते हैं, उन्हें तो तगड़ी अमाउंट मिल गई है. 

हर महीने मिलेंगे 18,000 रुपये
 
बेलारूस का ऐसा कानून है कि सरकार बच्चों की देखभाल और पालन-पोषण के लिए उनके माता-पिता को एक रकम देती है. पिता बनते ही मिथिलेश को बेलारूस की सरकार ने 1,28,000 रुपये दे दिए. अब इतनी रकम उनके लिए बहुत ज्यादा है. 

Save Energy: बस घर की लाइट ऑफ करने पर होगी मोटी कमाई, क्या है ये सरकारी स्कीम, तुरंत पढ़ें

सिर्फ यही नहीं है. उन्हें अगले 3 साल तक हर महीने 18,000 रुपये मिलेंगे. वह भी सीधे उनके बैंक खाते में. मतलब बच्चा उनकी जिंदगी में डबल खुशी लेकर आया है. परिवार बढ़ा तो पैसे भी बढ़ गए. मिथिलेश की पत्नी लिजा ने जब बच्चे को जन्म दिया तो उसका वजन 4 किलोग्राम था. मिथिलेश और उनकी पत्नी में बेपहनाह प्यार है. 

देसी लड़के को कैसे मिला बेलारूस में प्यार?

मिथिलेश की लव स्टोरी की शुरुआत 2021 में हुई. वह पहली बार इसी साल रूस गए थे. एक शख्स ने उन्हें बेलारूस आने की सलाह दी. जब मिथिलेश बेलारूस पहु्ंचे तो एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में पहली बार लीजा नजर आईं. देखते ही देखते दोनों में प्यार हो गया. पर लव स्टोरी इतनी आसान नहीं थी.

कुर्सी आने में हुई देरी तो तमतमा गए मंत्री, गुस्से में करने लगे पत्थरबाजी, देखें वायरल वीडियो

भाषा भी नहीं बनी प्यार की दीवार

लीजा को अंग्रेजी नहीं आती थी, मिथिलेश को रूसी नहीं आती थी. बेचारे मिथिलेश को अपने दिल की बात कहने के लिए भी ट्रांसलेटर की जरूरत पड़ गई. पर प्यार के लिए भाषा नहीं, भावना ही काफी होती है. तभी तो एक के बाद एक कई मुलाकात दोनों ने की. मिथलेश ने मान लिया कि उन्हें लीजा से प्यार हो गया है. उन्होंने अपने प्यार का इजहार किया तो बात बन गई.

 

लीजा ने भी उनके प्यार को देखकर हां कर दी. 25 मार्च को दोनों ने शादी कर ली.शादी में दोनों पक्ष के परिवार रहे. अब लीजा इंडियन बहू हैं, जो हिंदुस्तानी सीखने की कोशिश कर रहे हैं. मिथिलेश ने अपने पिता को भी बेलारूस बुला लिया है. यह देसी परिवार, इन दिनों बेलारूस का मेहमाननवाजी ले रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement